हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

यहां पार्किंग की व्यवस्था राम भरोसे, वाहनों की बढ़ती आवाजाही बनी परेशानी

भोरंज में पार्किंग की समस्या से लोग परेशान हो रहे हैं. यहां पार्किंग न होना अव्यवस्था का शिकार बना हुआ है. बस स्टैंड से लेकर टीहरा चौक सरकाघाट मार्ग में आए दिन छोटे-बड़े वाहन अव्यवस्थित तरीके से खड़े रहते हैं.

By

Published : Oct 25, 2020, 3:20 PM IST

पार्किंग व्यवस्था
पार्किंग व्यवस्था

भोरंज/हमीरपुर:भोरंज विधानसभा के ऐतिहासिक और धार्मिक स्थल अवाह देवी बाजार में पार्किंग का न होना अव्यवस्था का शिकार बना हुआ है. पार्किंग व्यवस्था ना होने से बाजार में दिन प्रतिदिन वाहनों का अंबार बनता जा रहा है. बस स्टैंड से लेकर टीहरा चौक सरकाघाट मार्ग में आए दिन छोटे-बड़े वाहन अव्यवस्थित तरीके से खड़े रहते हैं.

गत वर्षों से बाजार से गुजरा एनएच -70 मार्ग खुला हो चुका है, लेकिन वाहनों की बढ़ती आवाजाही से बड़ी बाधा बन रही है. त्योहारी सीजन में तो शहर की हालत और भी खराब हो जाती है. बस स्टैंड से लेकर पोस्ट ऑफिस बाईपास स्टेट बैंक ऑफ इंडिया राज्य सहकारी बैंक के होटल के आमने सामने सड़क के दोनों और वाहन खड़े रहते हैं. जिस कारण वाहनों को क्रॉसिंग नहीं हो पाती और सुबह शाम जाम लग जाता है.

यही नहीं जाम लगने से लोग जरूरी कार्यों के लिए लेट हो तो होते ही हैं साथ ही जाम में फंसे वाहन चालक जाम का गुस्सा एक दूसरे पर निकालते हैं और एक-दूसरे से उलझ भी जाते हैं. बता दें कि व्यापारी कस्बा होने के कारण यहां पर आसपास के कस्बों में भी लोगों का आना जाना होता है. जिला हमीरपुर और मंडी जिले के मध्य स्थित है. ऐसे में बाहर से आने वाले लोगों के वाहन भी यहां वहां खड़े रहते हैं.

पार्किंग की व्यवस्था ना होने से यहां वहां खड़े किए गए वाहनों के पुलिस चालान कर देती है. अब लोगों की यह परेशानी है कि वह अपने वाहन खड़े करें तो कहां खड़े करें. बता दें कि ऐतिहासिक अवाहदेवी बाजार पर्यटन की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण स्थान रखता है, लेकिन इस स्थान को व्यवस्थित तरीके से बचाने में आज तक कोई कार्य नहीं हुआ है.

व्यापारी विनोद कुमार ने बताया कि अवाहदेवी बाजार बहुत संकरा जिससे अक्सर जाम लग जाता है. उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि शीघ्र जाम की स्थिति से निपटने के लिये कोई हल निकाला जाए ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े.

ये भी पढ़ें-एसपी ने बद्रीपुर चौक का किया निरीक्षण, जाम को लेकर पुलिसकर्मियों को दिए निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details