हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अब इस भवन में शिफ्ट होगा हमीरपुर महिला पुलिस थाना, नहीं करना पड़ेगा बस का सफर

महिला पुलिस थाना हमीरपुर जल्द ही शहर के बीचों-बीच शिफ्ट होगा. वर्तमान समय में महिला थाना पुलिस लाइन दोसड़का में चल रहा है.

By

Published : Oct 2, 2019, 5:10 PM IST

mahila police thana hamirpur shift

हमीरपुर: महिला पुलिस थाना हमीरपुर तक पहुंचना अब मुश्किल नहीं होगा. पुलिस थाना जल्द ही शहर के बीचों-बीच शिफ्ट होगा. वर्तमान समय में महिला थाना पुलिस लाइन दोसड़का में चल रहा है. इसे अब जिला मुख्यालय में प्रारंभिक शिक्षा विभाग के उपनिदेशक कार्यालय की धरातल मंजिल में शिफ्ट किया जाएगा.

बता दें कि इस खाली भवन में पहले लोक निर्माण विभाग का एक्सईएन कार्यालय चलता था. साल 2015 में लोक निर्माण विभाग का एक्सईएन कार्यालय यहां से अपने भवन में शिफ्ट कर दिया गया. इसके बाद यह भवन खाली चल रहा है. वहीं, शहर से करीब दो ढाई किलोमीटर दूर दोसड़का पुलिस लाइन में चल रहे महिला थाना में पीड़ित पक्ष को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

महिला थाना को इस खाली भवन में शिफ्ट करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. पुलिस अधीक्षक कार्यालय से फाइल शिमला स्थित पुलिस महानिदेशक कार्यालय भेजी गई है. डीजीपी कार्यालय से मंजूरी मिलते ही महिला थाना अब हमीरपुर शहर में होगा. शहर में थाना खुलने से महिलाओं को बड़ी राहत मिलेगी. बता दें कि ज्यादातर पीड़ित महिलाएं पहले उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक कार्यालय में ही पहुंचती हैं, जहां से उन्हें दोसड़का में महिला थाना भेजा जाता रहा है. दोसड़का पहुंचने के लिए हमीरपुर बस स्टैंड से बस या गाड़ी से सफर करना पड़ता है. शहर में महिला थाना होने से पुलिस अधीक्षक और उपायुक्त समेत कई बड़े अधिकारी महिला थाने का निरीक्षण भी कर सकेंगे.

पुलिस अधीक्षक हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि महिला पुलिस थाने को उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा विभाग की धरातल मंजिल में खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. उन्होंने कहा कि जल्द ही डीजीपी कार्यालय से अनुमति मिलने के बाद इसे यहां खोला जाएगा.

ये भी पढ़ें: गारली में युवक से 1.16 ग्राम चिट्टा बरामद, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details