हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

PWD की लापरवाही से घर में घुसा सड़क का पानी, मकान मालिक ने रोड कर दिया बंद

उपमंडल भोरंज के तहत शाम करीब साढ़े छह बजे बस्सी से मनोह सड़क मार्ग को भोरंज उपरला गांव के एक व्यक्ति ने सड़क को बंद कर दिया. जिससे सड़क पर आने जाने वालों को परेशानी हो रही है.

By

Published : Aug 21, 2020, 10:31 PM IST

hamirpur
hamirpur

भोरंज/हमीरपुर: उपमंडल भोरंज के तहत शाम करीब साढ़े छह बजे बस्सी से मनोह सड़क मार्ग को भोरंज उपरला गांव के एक व्यक्ति ने सड़क को बंद कर दिया. जिससे सड़क पर आने जाने वालों को परेशानी हो रही है.

सड़क बंद करने वाले व्यक्ति ने कहा है कि सड़क पर लोकनिर्माण विभाग ने पेवर ब्लॉक डालने का काम किया जा रहा है. बीते एक महीने से खुदाई तो कर दी है, लेकिन पेवर ब्लॉक का काम नहीं हुआ. जिससे उसके मकान में सीलन और दीवारों से पानी रिसना शुरू हो गया.

किशोर चंद ने लोकनिर्माण विभाग के कर्मचारियों से भी मौखिक शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. शुक्रवार को किशोर चंद ने एसडीएम भोरंज कार्यलय में भी शिकायत दी है. किशोर चंद ने बताया कि मकान में सीलन हो गई है और कमरों में पानी रिस रहा है. साथ ही परिवार में एक सदस्य का अल्सर का ऑपरेशन भी हुआ है. जिससे उसे भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने इसकी सूचना लोक निर्माण विभाग को भी दी थी और और लोक विभाग के कर्मचारियों ने कहा था कि मौके पर आकर देखेंगे, लेकिन मौके पर कोई भी लोक निर्माण विभाग का कर्मचारी नहीं आया.

सड़क पर पानी खड़ा होने से मकान को खतरा बना हुआ है. मकान के मालिक ने कहा कि यदि मकान गिरता है, तो इसकी जिम्मेवारी लोक निर्माण विभाग की है. लोक निर्माण विभाग ने सड़क को खोलने के लिए जेसीबी भी भेजी थी, लेकिन व्यक्ति ने कहा कि उन्होंने जेसीबी यह कह कर लौटा दी कि जब तक घर में रिसाव कम नहीं होता तब तक सड़क नहीं खोली जाएगी.

इस बारे एसडीओ लोक निर्माण विभाग हरि राम का कहना है कि उन्हें सड़क बंद करने की सूचना मिली है. सड़क खोलने के लिए जेसीबी भी भेजी थी, लेकिन सड़क नहीं खोली गई. शनिवार को व्यक्ति से बात की जाएगी. यदि सड़क खुल जाती है, तो ठीक है नहीं तो पुलिस में शिकायत की जाएगी.

पढ़ें:चंबा में कोरोना से दो लोगों की मौत, 23 पहुंचा मौत का आंकड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details