हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

HPTU के 3 नहीं 2 घंटे में देने होंगे एग्जाम, प्रोमोट होने वाले स्टूडेंट्स को भी देने पड़ेंगे पेपर

एचपीटीयू के वाइस चांसलर डॉ. एस पी बंसल ने कहा कि इस साल के आखिरी सत्र के एग्जाम टाइमिंग को तीन से घटाकर दो घंटे कर दिया गया है. साथ ही हर 15 जुलाई को एग्जाम शुरू किए जाएंगे. इसके अलावा तकनीकी विश्वविद्यालय को एम टेक कंप्यूटर साइंस विषय के लिए एआईसीटीई से भी एफिलिएशन दे दी गई है.

By

Published : Jun 17, 2020, 8:25 PM IST

Updated : Jun 17, 2020, 9:15 PM IST

HPTU hamirpur
एचपीटीयू

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के लास्ट सेशन की एग्जाम टाइमिंग में बदलाव किए गए हैं. इस साल पेपर तीन घंटे की बजाए दो घंटे के हिसाब से आयोजित की जाएंगे.

तकनीकी विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर डॉ. एसपी बंसल ने कहा कि पेपर 15 जुलाई से शुरू होंगे. एक दिन में दो पेपर आयोजित करवाए जाएंगे और परीक्षा का कुल समय 3 घंटे के घटाकर दो घंटे कर दिया गया.

इसके अलावा तकनीकी विश्वविद्यालय को एम टेक कंप्यूटर साइंस विषय के लिए एआईसीटीई से भी एफिलिएशन दे दी गई है. दो सालों के अंदर ही एमटेक कंप्यूटर साइंस के लिए एफिलिएशन मिलना खुशी की बात है. इससे विद्यार्थियों के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे.

वीडियो रिपोर्ट.

कोरोना वायरस के चलते एचपीटीयू इंटरमीडिएट छात्रों को अगले सेमेस्टर में अस्थाई तौर पर प्रमोट करने जा रहा है. जिन इंटरमीडिएट स्टूडेंट्स को प्रोमोट किया जाएगा उन्हें भी पेपर देने होंगे. सभी स्टूडेंट्स को अगले सेमेस्टर में जाने के लिए पेपर देने होंगे. हालांकि इन छात्रों की पढ़ाई प्रभावित ना हो इसके लिए इन्हें अस्थाई तौर पर प्रमोट किया जाएगा.

पढ़ें:सरकारी डिपो के आटे में निकली छिपकली, सवालों के घेरे में डिपो संचालक

Last Updated : Jun 17, 2020, 9:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details