हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना पॉजिटिव दंपति की तबीयत बिगड़ी, कोविड अस्पताल भोटा में किया शिफ्ट

By

Published : Jun 17, 2020, 9:26 PM IST

Updated : Jun 17, 2020, 9:34 PM IST

डीसीसीसी एनआईटी हमीरपुर में भर्ती किए गए कोरोना पॉजिटिव दंपत्ति की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें कोविड-19 स्वास्थ्य केन्द्र भोटा में शिफट कर दिया गया है. साथ ही डीसी हमीपुर ने बताया कि जिला में बाहरी राज्यों से आए कुल 523 लोग संस्थानों में क्वारंटाइन किए गए है. अब तक 1,968 लोगों ने क्वारंटाइन का समय पूरा किया है.

कोरोना मरीज, हमीरपुर
भोटा कोविड अस्पताल

हमीरपुरः डीसीसीसी एनआईटी हमीरपुर में भर्ती किए गए कोरोना पॉजिटिव दंपत्ति की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें कोविड-19 स्वास्थ्य केन्द्र भोटा में शिफट कर दिया गया है. 15 जून को पति-पत्नी कोरोना पॉजीटिव आने के बाद डीसीसीसी एनआईटी हमीरपुर में दाखिल किए गए थे.

डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने बताया कि दंपत्ति ने गले में सोजिश, खांसी व शरीर मे दर्द, ड्राई कफ, बुखार की शिकायत की थी और इन्हीं लक्ष्णों को लेकर उन्हें तत्काल कोविड-19 समर्पित स्वास्थ्य केन्द भोटा शिफट कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि यह दम्पत्ति 9 जून को दिल्ली से आया था और होम क्वारंटाइन था. 13 जून को इनका सैंपल लिया गया था. 15 जून शाम को सैंपल की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद दंपत्ति को डीसीसीसी एनआईटी हमीरपुर में दाखिल किया गया था.

डीसी हमीपुर ने बताया कि जिला में बाहरी राज्यों से आए कुल 523 लोग संस्थानों में क्वारंटाइन किए गए है. अब तक 1,968 लोगों ने क्वारंटाइन का समय पूरा किया है. जिला में अब तक कुल 8 हजार 193 सैंपल लेकर आईएचबीटी पालमपुर, नेरचौक व अन्य लैब में जांच के लिए भेजे गए हैं.

मौजूदा वक्त में प्रदेश भर में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले जिला हमीरपुर और कांगड़ा में देखने को मिल रहे हैं. लगातार बढ़ते मामले प्रशासन और सरकार के लिए चिंता का विषय बनते जा रहे हैं. बता दें कि कोरोना पॉजिटिव के अधिकतर मामले बाहरी राज्यों से हिमाचल में आए लोगों के ही हैं.

ये भी पढ़ें-दो मजिला मकान में लगी भीषण आग, मां सहित बेटा-बेटी जलकर राख

ये भी पढ़ें-किन्नौर में चीन सीमा से सटे सभी गांवों में अलर्ट, ग्रामीणों को दी गई है ये हिदायत

Last Updated : Jun 17, 2020, 9:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details