हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

24 घंटे बाद कोरोना नेगेटिव हुआ पॉजिटिव, भोटा अस्पताल में चल रहा इलाज

हमीरपुर में कोरोना एक कोरोना नेगेटिव की फाइनल रिपोर्ट 24 घंटे बाद पॉजिटिव आई. उसका सात दिन उपचार के बाद फिर सैंपल लेकर जांच की जाएगी.

By

Published : Apr 26, 2020, 6:37 PM IST

Updated : Apr 26, 2020, 7:01 PM IST

Corona negative patient becomes positive
24 घंटे बाद कोरोना नेगेटिव हुआ पॉजिटिव,

हमीरपुर:चैरिटेबल अस्पताल भोटा में उपचाराधीन ऊना जिला के कोरोना संक्रमित मरीज की दूसरी रिपोर्ट एक बार फिर पॉजिटिव आई. 24 घंटे पहले ही ऊना जिले के दो लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आयी थी, लेकिन इनमें से एक को एक बार फिर फाइनल रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. ऊना जिले के दूसरे व्यक्ति जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है उसे वापस भेजा जा रहा है.

अब पॉजिटिव पाए गए मरीज को फिर से सात दिनों के लिए अस्पताल में रखा जाएगा.इसके बाद एकबार फिर सैंपल की जांच की जाएगी. रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही मरीज को घर भेजा जाएगा.

आपको बता दें कि चैरिटेबल अस्पताल भोटा में हमीरपुर के दो और दो ऊना जिले के मरीजों का उपचार किया जा रहा था, जिनमे ऊना के दो मरीजों की शुरआती रिपोर्ट नेगेटिव आई थी,लेकिन फाइनल रिपोर्ट में एक व्यक्ति फिर से पॉजिटिव पाया गया. अब सात दिनों तक भोटा अस्पताल में रखकर इलाज किया जाएगा.

इसके बाद सैंपल लिए जाएंगे रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो उसे ऊना भेजा जाएगा. मेडिकल कॉलेज अधीक्षक डॉ. अनिल वर्मा ने बताया दूसरी रिपोर्ट में एक व्यक्ति नेगेटिव तो एक पॉजिटिव पाया गया. 7 दिन तक उपचार के बाद फिर जांच की जाएगी. बता दें कि हिमाचल में 40 मरीज कोरोना से संक्रमित हुए हैं. अब तक 22 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं, जबकि 1 मरीज की मौत हो चुकी है.

Last Updated : Apr 26, 2020, 7:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details