हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव: बिझड़ी ब्लॉक में 90 वर्षीय बंशी देवी ने किया मतदान

विकास खंड बिझड़ी में प्रथम चरण में शनिवार को 18 ग्रम पंचायतों में पंचायत प्रतिनिधि चुनने के लिए वोट डाले गए. घंगोट कलां में 90 बर्षीय वृद्धा बंशी देवी और एक अपंग व्यक्ति श्रवण सिंह ने अपने मत का प्रयोग किया है, आपको बता दे कि श्रवण एक सडक़ दूघर्टना में अपनी एक टांग खो चुके है, लेकिन फिर भी लोकतत्रं में उनका विश्वास और वोट डालने को लेकर उनका हौसला बुलंद दिखा.

By

Published : Jan 17, 2021, 3:48 PM IST

90 year old woman cast her vote
90 year old woman cast her vote

बड़सर:विकास खंड बिझड़ी में प्रथम चरण में शनिवार को 18 ग्रम पंचायतों में पंचायत प्रतिनिधि चुनने के लिए वोट डाले गए. हर बार की तरह इस बार भी इन पंचायत चुनावों में हर वर्ग के लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला हांलकि पंचायत चुनाव सुबह आठ बजे आरम्भ हुआ तो गति कुछ धीमी थी, पर धूप खिलने के बाद वोटरों की कतारें बढऩा शुरू हो गई.

युवाओं के साथ वृद्धों में का भी हौसला बुलंद

विकास खंड बिझड़ी की पंचायत घंगोट कलां में 90 बर्षीय वृद्धा बंशी देवी और एक अपंग व्यक्ति श्रवण सिंह ने अपने मत का प्रयोग किया है, आपको बता दे कि श्रवण एक सडक़ दूघर्टना में अपनी एक टांग खो चुके है, लेकिन फिर भी लोकतत्रं में उनका विश्वास और वोट डालने को लेकर उनका हौसला बुलंद दिखा.

इसके अलावा कई बूथों पर वृद्धों ने अपने मताधिकार का उपयोग कर लोकतत्रं में अपने विश्वास की मिसाल पेश की तो वही दूसरी तरफ युवाओं में भी इस चुनाव को लेकर खासा उत्साह देखने को मिला.

19 नई पंचायतों में भी चुनाव

जिला हमीरपुर में इस बार 248 पंचायतों में प्रधान, उपप्रधान व वार्ड सदस्यों के लिए तीन चरण में चुनाव होने जा रहा है. बता दें कि हमीरपुर जिला पहले 229 पंचायतें थी जो इस बार बढ़कर 248 हो गई हैं. अबकी बार 19 नई पंचायतें बनी हैं.वहीं जिला परिषद के लिए 18 वार्डो में चुनाव होगा और छह विकास खंडों हमीरपुर, भोरंज, नादौन, सुजानपुर, बिझड़ी, बमसन में पंचायत समिति सदस्य चुने जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details