हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हमीरपुर कॉलेज में 4860 विद्यार्थियों ने ऑनलाइन कराया पंजीयन, इस दिन आएगी मेरिट लिस्ट

हमीरपुर कॉलेज में इस बार ऑफलाइन प्रवेश के बजाय ऑनलाइन पंजीयन किया जा रहा है. अभी तक 4860 पंजीयन किया जा चुका है. कॉलेज प्रबंधन से मिली जानकारी के मुताबिक 21 अगस्त को मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी.

By

Published : Aug 6, 2020, 6:04 PM IST

registered online at Hamirpur College
विद्यार्थियों ने ऑनलाइन कराया पंजीयन

हमीरपुर: कोरोना संकट के बीच राजकीय महाविद्यालय हमीरपुर ने बड़ा फैसला किया है. हालांकि कोरोना वायरस के चलते इस बार प्रवेश प्रक्रिया देरी से शुरू की गई है. बावजूद इसके इस साल ऑफलाइन प्रवेश के बजाय ऑनलाइन ही विद्यार्थियों को प्रवेश की सुविधा कॉलेज प्रबंधन की तरफ से दी गई है. ऐसे में 5 अगस्त तक 4860 विद्यार्थियों ने विभिन्न संकाय में प्रवेश के लिए पंजीकरण कराया है.

बता दें कि राजकीय महाविद्यालय की प्राचार्य अंजू बत्ता सहगल ने बताया अभी तक 4860 विद्यार्थियों ने ऑनलाइन माध्यम से कॉलेज में विभिन्न संकाय में प्रवेश के लिए पंजीकरण कराया है. उन्होंने कहा कि प्रवेश के दौरान विद्यार्थियों को जो दिक्कतें पेश आ रही हैं, उनका समाधान भी किया जा रहा है.

वीडियो

अंजू बत्ता ने कहा कि 21 अगस्त को मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी, उसके बाद कुछ समय विद्यार्थियों को फीस जमा कराने के लिए दिया जाएगा. विद्यार्थियों को फीस ऑनलाइन जमा करवाने की ही सुविधा दी जाएगी. इसके लिए बाकायदा सॉफ्टवेयर भी कॉलेज प्रबंधन की तरफ से तैयार किया गया है.

आपको बता दे कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए कॉलेज प्रबंधन की तरफ से प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं. इसके तहत ऑनलाइन माध्यम से ही अधिकतर कार्यों को निपटाया जा रहा है, ताकि विद्यार्थियों को इन कार्यों के लिए कॉलेज ना आना पड़े और उनका कोरोना वायरस संक्रमण से भी बचाव हो सके.

ये भी पढ़ें:जयराम सरकार का प्रदेशवासियों को दूसरा झटका, बस किराये के बाद अब बिजली हुई महंगी

ये भी पढ़ें:तीन दिवसीय कांगड़ा प्रवास पर CM जयराम, बोलेः सड़कों से ज्यादा विपक्ष की हालत खराब

ABOUT THE AUTHOR

...view details