हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अचानक बढ़ गया ब्यास का जलस्तर, नदी में बही 16 साल की युवती

चौडू पंचायत के साथ लगते पताजी पतन के पास ब्यास नदी का जलस्तर अचानक बढ़ने से एक 16 साल की नेपाली मूल की लड़की तेज बहाव की चपेट में आ गई. लड़की के भाई विजय कुमार ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी है.

By

Published : Jun 13, 2020, 5:51 PM IST

Beas river
ब्यास का जलस्तर

हमीरपुर:जिला के नादौन उपमंडल की चौडू पंचायत के साथ लगते पताजी पतन के पास ब्यास नदी का जलस्तर अचानक बढ़ने से एक 16 साल की नेपाली मूल की लड़की तेज बहाव की चपेट में आ गई . बताया जा रहा है कि वह ब्यास नदी के आसपास चार-पांच बच्चों के साथ नदी में नहाने उतरी थी. इस दौरान अचानक नदी का जलस्तर बढ़ने से एक 16 वर्षीय नेपाली मूल की लड़की सपना पानी की चपेट में आ गई.

लड़की के भाई विजय कुमार ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी. इस मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी है. एसडीम नादौन विजय कुमार ने इस पूरे घटनाक्रम की तहसीलदार से रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने कहा कि लड़की तलाश के लिए गोताखोरों की आवश्यकता हुई तो गोताखोर बुलाए जाएंगें.

नादौन पुलिस थाना प्रभारी प्रवीण राणा ने बताया नेपाली मूल की लड़की के भाई विजय कुमार की ओर उसके ब्यास नदी में डूबने की शिकायत दर्ज करवाई गई है. लड़की के साथ अन्य तीन चार बच्चे भी शुक्रवार शाम ब्यास नदी में पतन के पास नहा रहे थे. इतने में जलस्तर बढ़ गया. सपना इस पानी के तेज बहाव की चपेट में आ गई और देखते ही देखते उसका कोई पता नहीं चला.

बता दें कि जून-जुलाई के महीने में बरसात का मौसम होने के कारण अचानक से हिमाचल की नदियों का जलस्तर अचानक से बढ़ जाता है. ऐसे में कई हादसे पेश आते रहते हैं. प्रशासन भी लोगों को बरसात के मौसम में नदियों के किनारे ना जाने की सलाह देता है. आने वाले दिनों में बरसात होने पर नदियों का जलस्तर बढ़ जाएगा. ऐसे में नदी में उतरना खतरे से खाली नहीं रहता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details