हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भरेड़ी स्कूल में 1.92 करोड़ से बनेगा परीक्षा हॉल, विधायक ने दी अतिरिक्त राशि

By

Published : Oct 25, 2020, 3:15 PM IST

Updated : Nov 2, 2020, 3:44 PM IST

भरेड़ी कस्बे के मुख्यमंत्री आदर्श राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भरेड़ी में 1 करोड़ 92 लाख रुपये से एक परीक्षा हॉल व कमरों का निर्माण किया जाएगा. स्कूल में एक परीक्षा हॉल, 8 कमरे, बरामदा व पौड़ियां बनेंगी. इससे लिए स्कूल के मिनी वॉलीबॉल स्टेडियम के साथ खाली पड़ी जमीन का उपयोग भी होगा.

भरेड़ी स्कूल
भरेड़ी स्कूल

भोरंज/हमीरपुर: भरेड़ी कस्वे के मुख्यमंत्री आदर्श राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भरेड़ी में 1 करोड़ 92 लाख रुपये से एक परीक्षा हॉल व कमरों का निर्माण किया जाएगा. नवनिर्मित स्कूल परिसर बाजार से हटकर होगा.

गौरतलब है कि भरेड़ी स्कूल का क्षेत्र के साथ-साथ जिला भर में विशेष इतिहास रहा है. चाहे वह पढ़ाई का क्षेत्र हो या फिर खेल क्षेत्र का हो. इस स्कूल के होनहार छात्रों ने प्रदेश भर में स्कूल का नाम रोशन किया है, लेकिन स्कूल में एक हॉल की कमी बहुत खलती थी. इस हॉल के बनने से स्कूल को एक बड़ा परीक्षा हॉल मिल जाएगा. वहीं, स्कूल की खेल गतिविधियां खासकर इंडोर गेम्स भी बारिश व धूप में बिना रुकावट के संपन्न हो पाएंगी. भरेड़ी स्कूल में लगभग 600-700 छात्र पढ़ते हैं.

स्कूल चारों तरफ से बाजार से घिरा हुआ है. स्थानीय दुकानदारों व लोगों ने भी स्कूल की भूमि पर अतिक्रमण कर रखा है, जिससे यह स्कूल हमेशा सुर्खियों में रहता है. भोरंज विधायक कमलेश कुमारी के प्रयासों से स्कूल में एक परीक्षा हॉल, 8 कमरे, बरामदा व पौड़ियां बनेंगी. इससे लिए स्कूल के मिनी वॉलीबॉल स्टेडियम के साथ खाली पड़ी जमीन का उपयोग भी होगा.

इस हाल के बनने के लिए भोरंज विधायक ने एक करोड़ 92 लाख की राशि स्वीकृत करवाई है और साथ ही विधायक ने प्राथमिकता के आधार पर 5 लाख की अतिरिक्त राशि भी दी है. विधायक कमलेश का कहना है कि भवन के निर्माण में धन की कमी को आड़े नहीं आने दिया जाएगा.

स्कूल के डीपी अजीत शर्मा का कहना है कि हॉल के बनने से परीक्षा, खेल कूद व अन्य गतिविधयां अच्छे से होंगी. स्कूल के विकास के लिए सभी लोग एकजुट हैं. भरेड़ी स्कूल में बैडमिंटन कोर्ट का काम भी चल रहा है और जल्द हाल का निर्माण कार्य शुरू होगा, जो स्कूल के साथ क्षेत्र के लिये खुशी की बात है.

इस बारे में स्कूल प्रधानाचार्य आरसी ठाकुर का कहना है कि स्कूल के इतिहास में पहली बार इतनी राशि मिली है. लोक निर्माण विभाग के माध्यम से हॉल व कमरों के निर्माण शीघ्र शुरू होगा. स्कूल पढ़ाई के साथ ही खेलकूद में भी अग्रणी स्थान रखता है.

Last Updated : Nov 2, 2020, 3:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details