हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिवरात्रि महोत्सव में इस रेट पर हेलीकॉप्टर से होंगे मंडी दर्शन, एडवांस बुकिंग शुरू

इसके लिए प्रति सवारी 2500 रुपये देने होंगे, जिसमें 7 से 10 मिनट में यात्री एरियल व्यू में मंडी शहर के साथ शिवरात्रि महोत्सव का नजारा देख सकते हैं.

By

Published : Feb 26, 2019, 5:39 PM IST

डिजाइन फोटो

मंडीः अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के दौरान मेले में रेलगाड़ी, झूले व ऊंट की सवारी तो आपने खूब की होगी, लेकिन इस बार हेलीकॉप्टर की सवारी करने का मौका मंडी प्रशासन दे रहा है. इसके लिए कंपनी से बातचीत की जा रही है. प्रशासन लोगों को एरियल व्यू के साथ मंडी दर्शन करने का मौका दे रहा है.

जानकारी देते डीसी मंडी

इसके लिए प्रति सवारी 2500 रुपये देने होंगे, जिसमें 7 से 10 मिनट में यात्री एरियल व्यू में मंडी शहर के साथ शिवरात्रि महोत्सव का नजारा देख सकते हैं. इसके लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है. चौहट्टा बाजार स्थित एक दुकान से इसकी बुकिंग हो सकती है. हेलीकॉप्टर से सैर मौसम के ऊपर निर्भर करेगी.

जानकारी के अनुसार, एडवांस बुकिंग के आधार पर यात्री सैर कर पाएंगे. यह पहली बार है कि शिवरात्रि महोत्सव में जॉय राइड हो रही है. 25 सौ रुपये में कांगनीणीधार स्थित हेलीपैड से उड़ान भरी जाएगी. यह उड़ान 7 से 10 मिनट तक रहेगी. इसमें पूरे मंडी शहर को दिखाया जाएगा.

बता दें कि कांगणीधार स्थित हेलीपैड से वीवीआईपी मूवमेंट होती है और इसी हेलीपैड से उड़ान योजन के तहत उड़ाने भी प्रस्तावित हैं. इस सबसे पहले अब लोगों को जॉय राइड का मौका दिया जा रहा है. यह भी पर्यटन की दिशा में एक अच्छा कदम माना जा रहा है. डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि जॉय राइड के लिए कंपनी से बात की जा रही हैं. 5 से 11 मार्च तक जनता इसका लाभ उठा सकती है और मौसम पर ही उड़ान निर्भर रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details