हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा में चीन के खिलाफ विश्व हिन्दू परिषद की रोष रैली, चीनी प्रोडक्ट्स का किया गया बहिष्कार

By

Published : Jun 20, 2020, 3:48 PM IST

Updated : Jun 20, 2020, 9:43 PM IST

विश्व हिंदू परिषद ने चंबा जिला मुख्यालय में गलवान घाटी में शहीद हुए भारतीय सैनिकों के बाद चीन के विरोध में रोष रैली निकाली. इस दौरान विश्व हिन्दु परिषद ने चीन के सामान का बहिष्कार कर विरोध प्रकट किया.

boycott china product
चंबा में विश्व हिन्दू परिषद ने किया चीन का विरोध

चंबा:गलवान घाटी में चीन के सैनिकों के साथ हुई झड़प के दौरान भारत के 20 जवान शहीद हुए हैं. इस घटना के बाद पूरे देश में चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. चंबा जिला मुख्यालय में चीन की इस कायराना हरकत के विरोध में शनिवार को विश्व हिंदू परिषद की ओर से रोष रैली निकाली गई, जिसमें चीनी सामान को आग के हवाले किया गया.

इस दौरान विश्व हिंदू परिषद ने चंबा में चीन के सामान की बाजार में बिक्री ना हो इसको लेकर सभी दुकानदारों से अपील की है. वहीं, विश्व हिंदू परिषद ने चीन के समान का बहिष्कार करने और सरकार को इसके लिए विशेष कदम उठाने की मांग की है. कार्यकर्ताओं ने सरकार से चीन के साथ व्यापार समझौतों को खत्म करने की अपील की है.विश्व हिंदू परिषद के सदस्य चमन कुमार का कहना है कि चीन की बर्बरता की वजह से भारत के 20 सैनिकों की सरहद पर जान गई है. उन्होंने कहा कि भारत अपने वीर जवानों की शहादत को कभी नहीं भूला सकता.

वीडियो

विश्व हिंदू परिषद ने अपील करते हुए कहा कि आज से जितने भी दुकानदार हैं, वो चीन के सामान का बहिष्कार करेंगे. उन्होंने कहा कि भारत चीन को अगर आर्थिक रूप से कमजोर करने का प्रयास करेगा तो हम बड़ी आसानी से चीन के खिलाफ लड़ाई को जीत सकते हैं.

पढ़ें:IGMC में जल्द शुरू होगी नए भवन में OPD, पहले चरण में 8 मंजिला भवन का होगा उद्घाटन

Last Updated : Jun 20, 2020, 9:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details