हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Sep 26, 2019, 4:56 PM IST

ETV Bharat / state

हिमाचल में फिदायीन हमले की आशंका, चंबा से सटी सीमाओं पर पुलिस बल तैनात

इंटेलीजेंस इनपुट के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में आतंकी फिदायीन हमले की आशंका के चलते सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है. आने जाने वाले वाहनों की पुलिस और स्पेशल टास्क फ़ोर्स जवानों द्वारा लगातार तलाशी ली जा रही है.

फिदायीन हमले की आशंका के चलते चंबा से सटी सिमाओं पर पुलिस मुसतैद

चंबा: जम्मू-कश्मीर से सटे हिमाचल प्रदेश में भी फिदायीन हमले की आशंका के चलते सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है. सूत्रों के अनुसार खुफिया एजेंसियों ने फिदायीन हमले की आशंका जाहिर की है. जिसके आधार पर प्रदेश पुलिस ने राज्य में अलर्ट जारी कर दिया है. शिमला समेत सभी जिलों में पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं.

वीडियो.

चंबा और कांगड़ा जिले के सीमावर्ती इलाकों में चौकसी बढ़ा दी गई है. इन जिलों के पुलिस अधीक्षकों को कड़ी चौकसी बरतने के लिए कहा गया है. अति संवेदनशील होने के चलते जिला चंबा के बोर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है. हर आने जाने वाले वाहन की पुलिस और स्पेशल टास्क फ़ोर्स के जवानों द्वारा गहनता से तलाशी ली जा रही है.

इंटेलीजेंस इनपुट के मुताबिक राज्य पुलिस को खुफिया एजेंसी की ओर से एक पत्र प्राप्त हुआ है. जिसमें कहा गया है कि हिमाचल भी आतंकियों के निशाने पर है. इसी संबंध में डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की है, जिसमें उन्होंने सुरक्षा से जुड़ी जरूरी हिदायतें जारी की हैं. जिसके बाद सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है. इस मौके पर एसपी चंबा डॉ. मोनिका ने बताया कि हाई अलर्ट के चलते जिला के प्रवेश द्वारों पर चौकसी को बढ़ा दी गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details