हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सलूणी से किलोड़ तक बनेगी सड़क, साढ़े आठ करोड़ का बजट जारी

सलूणी दौरे पर आए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए सड़क को बनाने की घोषणा की थी. इसी घोषणा के तहत उपरोक्त सड़क का कार्य शुरू होने वाला है.

By

Published : Nov 28, 2019, 10:28 AM IST

saloni kilor road
सलूणी से किलोड़ तक बनेगी सड़क, साढ़े आठ करोड़ का बजट जारी

चंबा: विकास खंड सलूणी की पांच पंचायतों के लिए जल्द ही साढ़े आठ करोड़ की लागत से सड़क बनाई जाएगी. इसके लिए सरकार ने धनराशि स्वीकृत कर दी है. इसके साथ ही सड़क निर्माण को लेकर टेंडर भी जारी हो चुके हैं. सलूणी से किलोड़ तक बनने वाली दस किमी लंबी सड़क से पांच पंचायतों के सौ से अधिक गांव को लाभ मिलेगा.

इसके साथ ही बीस हजार से अधिक आबादी को सड़क सुविधा से जुड़ने का मौका मिलेगा. मौजूदा समय में ग्रामीण पैदल ही सफर करने को मजबूर हैं. सलूणी दौरे पर आए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए सड़क को बनाने की घोषणा की थी. इसी घोषणा के तहत उपरोक्त सड़क का कार्य शुरू होने वाला है.

वीडियो.

ग्रामीणों का कहना है कि सलूणी से किलोड़ रियासत काल में कच्ची सड़क बनाई गई थी. यहां से राजा आवाजाही करते थे. मगर रियासतकाल से लेकर अब तक यह सड़क पक्की नहीं हो पाई है. इसके साथ ही सड़क को वाहन के चलने योग्य भी नहीं बनाया गया. ऐसे में उपरोक्त सड़क के निर्माण को लेकर धनराशि स्वीकृत होने पर लोग काफी खुश हैं.

ये भी पढ़ें: पटवारी की लिखित परीक्षा रद्द करने की गुहार, कोर्ट में 29 नवंबर को होगी सुनवाई

लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता पीसी शर्मा ने बताया कि उपरोक्त सड़क का निर्माण कार्य जल्द शुरू हो जाएगा. सड़क के ऑनलाइन टेंडर हो चुके हैं. जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details