हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चंबा में कुदरत का कहर जारी, बर्फबारी के बाद अब भूस्खलन से जनजीवन प्रभावित

चंबा में कुदरत का कहर जारी, बर्फबारी के बाद अब भूस्खलन से जनजीवन प्रभावित

By

Published : Mar 22, 2019, 1:47 PM IST

भूस्खलन से चंबा तीसा मार्ग बंद

चंबाः प्रदेश में कुदरत का पहाड़ तोड़ प्रहार जारी है, बारिश के बाद धूप खिलने से अब जगह-जगह लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आने लगी है. जिसके चलते लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

भूस्खलन से चंबा तीसा मार्ग बंद

चंबा-तीसा मार्ग पर शुक्रवार को कालोनी मोड के पास लैंडस्लाइड होने से आवाजाही बंद गई. इसके चलते लगभग 25 पंचायतों का संपर्क शेष दुनिया से कट गया है. भारी मात्रा में हुए लैंडस्लाइड से मार्ग पिछले 4 घंटों से बंद पड़ा है और दोनों तरफ गाड़ियों की कतारें लगी हुई है. लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए इंतजार करना पड़ रहा है.

बता दें कि चंबा में भारी बारिश व बर्फबारी के बाद पूरी तबाही का आलम देखने को मिल रहा है, लेकिन अचानक अब धूप खिलने के बाद परेशानी देखने को मिल रही है. जगह-जगह लैंडस्लाइड से लोगों की मुश्किलें कम होने के बजाए बढ़ती जा रही है. फिलहाल यहां पीडब्ल्यूडी की मशीनरी भी कार्य कर रही है, जिसके चलते अभी तक मार्ग को बहाल नहीं किया गया है.

भूस्खलन से चंबा तीसा मार्ग बंद

वहीं दूसरी ओर स्थानीय लोगों का कहना हैं कि चंबा-तीसा मुख्य मार्ग कालोनी के पास लैंडस्लाइड से बंद हो गया है, जिसके चलते काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने विभाग से मांग की है कि जल्द से जल्द मार्ग को बहाल किया जाए.

पीडब्ल्यूडी तीसा के एक्सियन हर्ष पूरी ने कहा कि कालोनी मोड़ के पास मार्ग बंद हो गया है, जिसे खोलने का प्रयास किया जा रहा है. हमारी मशीनरी लगी है जल्द मार्ग बहाल कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details