हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेला: ओवरलोडिंग पर रहेगी पैनी नजर, RTO चंबा ने दिए सख्त निर्देश

अंतर्राष्ट्रीय मिंजर मेले के दौरान बसों एवं व्यवसायिक वाहनों में ओवरलोडिंग करने वालों पर पुलिस तथा परिवहन विभाग की पैनी नजर रहेगी. यह बात क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी चंबा ओंकार सिंह ने बुधवार को आरटीओ कार्यालय में आयोजित एक बैठक के दौरान कही है.

By

Published : Jul 24, 2019, 10:16 PM IST

आरटीओ कार्यालय परिसर में आयोजित बैठक

चंबा: अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेले की तैयारियों को लेकर स्थानीय प्रशासन नें अपनी कमर कस ली है, इसी संदर्भ में आरटीओ कार्यालय में एक बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में निर्देश जारी किए गए हैं कि अगर कोई यात्री बस के इंजन पर लगी अतिरिक्त सीट पर बैठा हो या किसी महिला बेटी के साथ दुर्व्यवहार करता हुआ पाया गया तो उसकी शिकायत तुरंत पुलिस से करें.
आरटीओ ने कहा कि विशेष मौकों जैसे मिंजर व मणिमहेश मेला व अन्य उत्सवों आदि के दौरान बस मालिक विशेष परमिट ले सकते हैं, लेकिन उनके रूट प्रभावित नहीं होने चाहिए. ओंकार ने कहा कि बस ऑपरेटर अपने चालकों को स्वयं यातायात नियमों के प्रति सचेत करें और समय- समय पर बसों का निरीक्षण भी करें.

आरटीओ कार्यालय परिसर में आयोजित बैठक
सड़क सुरक्षा को लेकर उन्होंने कहा कि आगामी 4 अगस्त से विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम आरंभ किया जा रहा है. जिसके तहत कार्यशालाएं और कार्यक्रम आयोजित कर अधिक से अधिक लोगों व चालकों को जागरूक किया जाएगा.वहीं, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंबा रमन शर्मा ने कहा कि मिंजर व मणिमहेश मेले के दौरान बस ऑपरेटर और टैक्सी चालक पुलिस व प्रशासन का सहयोग करें. सड़कों पर गलत ढंग से वाहनों को खड़ा न करें, जिससे जाम की समस्या उत्पन्न न हो. इस दौरान उन्होंने नशे में धुत्त होकर वाहन चलाने और वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करने वाले चालकों को किसी भी सूरत में माफ न करने के निर्देश भी दिए.
आरटीओ कार्यालय परिसर में आयोजित बैठक
बैठक में वाहनों में क्षमता से अधिक सवारियां भरने, सवारियों को टिकट न देने, कम अथवा अधिक किराया वसूलने की शिकायतें और बस व टैक्सी के स्टाफ के व्यवहार आदि के बारे में विस्तृत चर्चा हुई. इस मौके पर एचआरटीसी प्रबंधक सुभाष कुमार, यातायात प्रभारी राकेश कुमार सहित निजी बस ऑपरेटर यूनियन तथा जिले के टैक्सी चालक यूनियन के पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details