हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सब्जी विक्रेताओं को रेट लिस्ट न लगाना पड़ा भारी, प्रशासन ने थमाया नोटिस

By

Published : Apr 5, 2020, 5:42 PM IST

चंबा जिला में कर्फ्यू के चलते लोग अपने घरों में रह कर पूरी एहतियात बरत रहे हैं. हालांकि इसके बाद भी जिला प्रशासन लोगों से बार-बार यही अपील कर रहा है कि वह अपने घरों में रहकर खुद को और दूसरों को सुरक्षित रखने में सहयोग करें.

district administration chamba took action on vegetable vendors in curfew
रेट लिस्ट न लगाने पर सब्जी विक्रेताओं पर कार्रवाई

चंबाः जिला चंबा में कर्फ्यू के चलते लोग अपने घरों में रह कर पूरी एहतियात बरत रहे हैं. हालांकि इसके बाद भी जिला प्रशासन लोगों से बार-बार यही अपील कर रहा है कि वह अपने घरों में रहकर खुद को और दूसरों को सुरक्षित रखने में सहयोग करें.

ऐसे में लोगों को खाने-पीने की वस्तुओं को होम डिलीवरी और अन्य साधनों से मुहैया करवाया जा रहा है. इसके साथ ही चंबा जिला में प्रशासन ने एक बार फिर सब्जी बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है. दुकानदार कर्फ्यू के दौरान मनमाने दाम वसूल रहे थे. इनमें 6 दुकानदार चंबा जिला के तीसरा का रहने वाला हैंऔर 3 दुकानदार चंबा के हैं. जिन्हें प्रशासन ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है

अगर सब्जी विक्रेताओं की ओर से सही जवाब नहीं दिया गया तो, जिला प्रशासन राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई कर सकता है. जिससे दुकानदार परेशानी में पड़ सकते हैं. डीसी चंबा विवेक भाटिया का कहना है कि कर्फ्यू के बाद प्रशासन का यही प्रयास है कि लोग अपना घर में रहें और आदेशों की पालना करें.

वीडियो.

डीसी ने कहा कि इस दौरान जिला प्रशासन सुनिश्चित करेगा कि खाद्य सामग्री की कोई कमी न हो. जिला प्रशासन होम डिलीवरी के माध्यम से भी शहर के आसपास लोगों को राशन मुहैया करवा रहा है. इसके अलावा 9 सब्जी विक्रेताओं के खिलाफ हमने नोटिस जारी किए हैं. किसी भी कीमत पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी.

पढ़ेंः 'जमातियों' को डीजीपी का अल्टीमेटम, 5 बजे तक पहचान बताओ वरना दर्ज होगा हत्या की कोशिश का केस

ABOUT THE AUTHOR

...view details