हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

आशा कुमारी ने सीएम को लिखा खत, बोलीं: ना बदला जाए डलहौजी शहर का नाम

कांग्रेस नेत्री और डलहौजी से विधायक आशा कुमारी ने हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर को एक पत्र लिखा है. कांग्रेस की विधायक आशा कुमारी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर डलहौजी के नाम को नहीं बदलने की मांग की है. आशा कुमारी ने कहा कि जब डलहौजी के लोगों को परेशानी नहीं है तो बीजेपी सांसद को क्यों परेशानी हो रही है.

By

Published : Jun 8, 2021, 1:26 PM IST

photo
फोटो

चंबा: डलहौजी के नाम को बदलने को लेकर एक बार फिर सियासत शुरू हो गई है. भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रदेश के राज्यपाल को पत्र लिखकर डलहौजी का नाम बदलकर सुभाष नगर करने की मांग की है.

वहीं, अब कांग्रेस नेत्री और डलहौजी से विधायक आशा कुमारी ने हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर को एक पत्र लिखा है. आशा कुमारी ने कहा है कि डलहौजी का नाम उन पहाड़ी सेरगाहो में से एक है, जो अपनी खूबसूरती के लिए पूरी दुनिया भर में मशहूर है. आशा कुमारी ने कहा है कि भाजपा के लोग अनाप-शनाप बयानबाजी करना छोड़ दें, क्योंकि डलहौजी को लोग नाम से जानते हैं और पर्यटकों की पहली पसंद है.

मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

कांग्रेस की विधायक आशा कुमारी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर डलहौजी के नाम को नहीं बदलने की मांग की है. आशा कुमारी ने कहा कि जब डलहौजी के लोगों को परेशानी नहीं है तो बीजेपी सांसद को क्यों परेशानी हो रही है. नाम बदलने से बेहतर है कि विकास की रफ्तार बदल दो, जिसका लाभ आम जनमानस को मिल सके.

बीजेपी सांसद ने उठाई मांग

बता दें कि बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने हिमाचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के नाम चिट्ठी लिखकर डलहौजी के नाम को बदलने की मांग उठाई है. राज्यसभा सांसद स्वामी ने हिमाचल के राज्यपाल को भेजी चिट्ठी में लिखा है कि पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के वकील अजय जग्गा ने इस बारे में काफी पहले मांग उठाई थी. फिर हिमाचल के पूर्व सीएम शांता कुमार ने भी अपने कार्यकाल में 1992 में अधिसूचना जारी की थी. यह बात अलग है कि बाद में कांग्रेस सरकार ने वो अधिसूचना रद्द कर दी थी. स्वामी ने 1992 की अधिसूचना को फिर से लागू करने की मांग उठाई है.

वहीं, राजभवन की तरफ से बताया गया है कि डलहौजी का नाम बदलने से जुड़ी राज्यसभा सांसद की चिट्ठी मिली है. इसे तय प्रक्रिया के बाद राज्य सरकार को फॉरवर्ड किया जाएगा. इससे पहले इसी साल जनवरी महीने में भरमौर के कुछ वकीलों ने एसडीएम के माध्यम से सीएम जयराम ठाकुर को ज्ञापन सौंपा था. इस ज्ञापन में भी शहर का नाम सुभाष नगर किए जाने का आग्रह था.

ये भी पढ़ें:गुड़िया केस: पूर्व IG जैदी को झटका, CBI की स्पेशल कोर्ट ने खारिज की अर्जी

ABOUT THE AUTHOR

...view details