हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा-होली मार्ग पर गरोला के पास दरके पहाड़, वाहनों की आवाजाही बंद, यात्री परेशान

By

Published : Aug 23, 2021, 1:38 PM IST

चंबा-होली मार्ग पर पहाड़ दरकने से मार्ग पर आवाजाही बंद हो गई है. बीते दिन रविवार को यहां गरोला के पास पहाड़ दरक गया और बड़ी- बड़ी चट्टानें और मलबा सड़क पर आ गिरा. सड़क मार्ग बंद होने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

चंबा-होली मार्ग बंद
चंबा-होली मार्ग बंद

चंबा:बारिश का दौर थमने के बाद भरमौर उपमंडल में फिर से पहाड़ दरकने लगे हैं. चंबा-होली मार्ग (Chamba holi road) पर रविवार देर रात गरोला के पास पहाड़ दरक गया और बड़ी- बड़ी चट्टानें और मलबा सड़क पर आ गिरा. नतीजतन रविवार रात से मार्ग पर वाहनों की आवाजाही ठप पड़ी हुई है. बहरहाल सूचना मिलते ही लोक निर्माण विभाग ने सड़क बहाल करने के लिए युद्धस्तर पर काम शुरू कर दिया है.

जानकारी के अनुसार होली मार्ग पर गरोला के निकट झिरडू मोड़ के पास पहाड़ी दरकने से वाहनों की आवाजाही रविवार रात से बंद पड़ी हुई है. इसके चलते सड़क के दोनोंं तरफ वाहनों की लंबी लंबी कतारें लग गई हैं. वहीं, होली घाटी से कांगड़ा जिला समेत चंबा और भरमौर के लिए रवाना हुए यात्री भी फंस गए हैं. सोमवार को उपतहसील मुख्यालय होली में विधायक जिया लाल कपूर का कार्यक्रम है. मार्ग बंद होने से वह अभी तक होली नहीं पहुंच पाए हैं. उधर, मार्ग के बंद होने से यात्री भी जान जोखिम में डाल कर सड़क से गुजर रहे हैं.

वीडियो.

बता दें कि खड़ामुख होली मार्ग पर अवैज्ञानिक ढंग से पूर्व में की ब्लास्टिंग से पहाड़ दरक गए हैं. इसके कारण हल्की सी बारिश होने के बाद भी इनके दरकने का दौर शुरू हो जाता है. इस वर्ष ही चंबा होली मार्ग पर ही पहाड़ दरकने की कई घटनाएं हो चुकी हैं. वहीं, मार्ग पर डंगे गिरना भी आम हो गया है. बहरहाल अंतिम सूचना मिलने तक सड़क यातायात के लिए बहाल नहीं हो पाई थी.

ये भी पढ़ें-हिमाचल के नवीन की अफगानिस्तान से हुई वतन वापसी, जल्द राहुल भी पहुंचेगा अपने देश

ये भी पढ़ें:बैजनाथ में अनुराग ठाकुर का जोरदार स्वागत, कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details