हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 29, 2020, 1:22 PM IST

ETV Bharat / state

उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों की दूर हुई चिंता, खातों में पहुंची 'मदद'

नैला गांव की रहने वाली महिलाओं के खाते में भी प्रधानमंत्री की ओर से पैसे डाले गए है जिसके चलते उक्त महिलाओं ने अपने सिलेंडर रिफिल करवाए हैं. सरकार की तरफ से मिली इस आर्थिक मदद को लेकर महिलाओं में काफी खुशी देखने को मिल रही है.

Ujjwala scheme
उज्जवला योजना के लाभार्थियों की दूर हुई चिंता

चंबा: कर्फ्यू और लॉकडाउन के चलते सब काम धंधे ठप पड़े हैं. ऐसे में गरीब और मजदूर तबके के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है. इन लोगों को राहत देने के लिए प्रधान मंत्री उज्जवला योजना के तहत मिले गैस सिलेंडर और चूल्हे को रिफिल करने के लिए महिलाओं के खाते में पैसे डाले जा रहे है.

चंबा जिला के चुराह उपमंडल के नैला गांव की रहने वाली महिलाओं के खाते में भी प्रधानमंत्री की ओर से पैसे डाले गए है जिसके चलते उक्त महिलाओं ने अपने सिलेंडर रिफिल करवाए हैं. सरकार की तरफ से मिली इस आर्थिक मदद को लेकर महिलाओं में काफी खुशी देखने को मिल रही है.

वीडियो.

बता दें कि कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए लगे कर्फ्यू में जरूरतमदों की मदद के लिए सरकार की ओर से हर संभव प्रयास किए जा रहे है. लॉकडाउन में लोगों को खाने पीने की परेशानी ना हो इसको लेकर केंद्र सरकार ने पहले ही लोगों के खाते में पैसे डाले थे.

महिलाओं का कहना है कि उन्हें उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन मिले थे जिन्हें रिफिल करवाने के लिए इन दिनों प्रधानमंत्री ने हमारे खाते में पैसे डाले है. इसके लिए उन्होंने पीएम मोदी का आभार जताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details