हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

भरमौर के 8 गांवों को मिली बस सुविधा, विधायक ने दिखाई हरी झंडी

विधायक जिया लाल कपूर ने भरमौर के आठ गांव की दो हजार से अधिक लोगों के लिए बस सेवा की शुरुआत की. विधायक ने लोगों को आश्वासन दिलाया कि अन्य मुलभूत सुविधाओं को भी प्रमुखता से पूरा किया जाएगा.

By

Published : Feb 20, 2020, 10:46 PM IST

बस सुविधा को हरी झंडी
Bus facility

चंबा: भरमौर विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाली ग्राम पंचायत प्रीणा के आठ गांवों की दो हजार से अधिक की आबादी को अब बस सेवा मिलेगी. भरमौर-पांगी के विधायक जिया लाल कपूर ने गुरुवार को बस सेवा को हरी झंडी देकर रवाना किया.

वीडियो

इस दौरान विधायक ने लिल्ह में आयोजित एक जनसभा के दौरान कहा कि भरमौर पांगी विधानसभा क्षेत्र का समान रूप से विकास करना प्राथमिकता में शुमार है. क्षेत्र में सड़क, पानी, बिजली, स्वास्थ्य और शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाएं लोगों को प्रदान करने के लिए प्रयास किया जा रहा है.

भरमौर पांगी विधानसभा क्षेत्र के गैर जनजातीय क्षेत्र में तीन पुल सडई नाला, कुराहं में रावी नदी के ऊपर किलोड़ कुनेड मार्ग पर निर्माण कार्य प्रगति पर है. विधायक जियालाल कपूर ने कहा कि गैर जनजातीय क्षेत्र के सड़क पुलों व भवन निर्माण कार्यों पर करीब 71 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च की जा रही है.

सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्मित की जा रही है छह करोड़ 68 लाख की प्रीणा लिहल पेयजल योजना का कार्य भी प्रगति पर है, जिसे जल्द ही लोक अर्पित किया जाएगा. विधायक कपूर ने कहा कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर हर वर्ग का विशेष ध्यान रखा जा रहा है और कल्याणकारी योजनाओं के तहत सब का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित बनाया जा रहा है.

विधायक ने लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धरवाला के लिए विधायक निधि से एंबुलेंस व जनरेटर की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी. उन्होंने कहा कि वन विभाग के सामुदायिक भवन को विश्राम गृह में भी तब्दील किया जाएगा ताकि लोगों को यहां ठहरने की सुविधा भी उपलब्ध हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details