हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चंबा में लिए गए 95 लोगों के सैंपल, कोरोना संक्रमितों के प्राइमरी संपर्क भी शामिल

सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल कालेज की फ्लू ओपीडी से भी पांच सैंपल लिए हैं. इन सैंपलों को जांच के लिए पालमपुर भी भेज दिया गया है. इन सैंपलों की रिपोर्ट मंगलवार शाम तक जिला मुख्यालय पहुंचने की उम्मीद है.

By

Published : May 12, 2020, 8:22 AM IST

covid-19 test
चंबा में लिए गए 95 लोगों के सैंपल

चंबा : स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को किहार में कोरोना वायरस संक्रमित के संपर्क में प्राइमरी केंटेक्ट में रहे 47 लोगों के सैंपलों सहित कुल 95 सैंपल एकत्रित किए हैं. इसमें समोट ब्लाक से देश के विभिन्न हिस्सों के रेड जोन से जिला में पहुंचे 43 लोगों के सैंपल भी शामिल हैं.

सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल कालेज की फ्लू ओपीडी से भी पांच सैंपल लिए हैं. इन सैंपलों को जांच के लिए पालमपुर भी भेज दिया गया है. इन सैंपलों की रिपोर्ट मंगलवार शाम तक जिला मुख्यालय पहुंचने की उम्मीद है. जानकारी के अनुसार किहार स्वास्थ्य खंड में रविवार को तीन कोरोना वायरस संक्रमित मरीज सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने इन लोगों के प्राइमरी कांटेक्ट में रहे लोगों की तलाश आरंभ कर दी थी.

इस प्रक्रिया के तहत अब तक इन कोरोना संक्रमित लोगों के 47 लोगों से संपर्क पाए गए हैं. इसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने एहतियातन तौर पर इन सभी के सैंपल सोमवार को एकत्रित किए हैं. सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों के रेड जोन से चंबा जिला में पहुंचे 43 लोगों के सैंपल भी रेंडम आधार पर एकत्रित किए हैं. यह सैंपल जिला के समोट स्वास्थ्य खंड से लिए गए हैं. इसके अलावा सर्दी- जुकाम, खांसी व बुखार से पीडित पांच लोगों के सैंपल मैडिकल कालेज की फ्लू ओपीडी से लिए हैं.

बता दें कि किहार स्वास्थ्य खंड में पिछले पांच दिनों के भीतर कोरोना वायरस के छह पाजिटिव केस सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग और सजग हो गया है. सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने चंबा जिला से कोरोना वायरस संक्त्रमित के संपर्क में रहे 47 लोगों सहित रिकार्ड 95 सैंपल एकत्रित किए हैं.

सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमित तीन लोगों के संपर्क में रहे 47 सैंपल किहार स्वास्थ्य खंड से लिए गए हैं. रेड जोन एरिया से चंबा पहुंचे 43 लोगों के सैंपल रैंडम आधार पर एकत्रित किए गए हैं. उन्होंने बताया कि सोमवार को पांच सैंपल मैडिकल कॉलेज की फ्लू ओपीडी से लेकर जांच हेतु भेजे गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details