हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर: नगर परिषद चुनावों में बना इतिहास, पहली बार सफाई कर्मचारी बनी वार्ड मेंबर

By

Published : Jan 10, 2021, 10:57 PM IST

जिला नगर परिषद चुनावों के अब तक के इतिहास में पहली बार महिला सफाई कर्मचारी वार्ड पार्षद बनी है. भाजपा ने नगर के वार्ड नंबर एक से नरेश कुमारी को प्रत्याशी घोषित किया था, जिसके बाद पूरी मेहनत और लग्न के साथ महिला प्रत्याशी नरेश कुमारी ने लोगों से संपर्क साधा और डोर-टू-डोर जाकर लोगों से वोट मांगे.

Women sanitation worker naresh kumari
नरेश कुमारी

बिलासपुर:जिलानगर परिषद चुनावों के अब तक के इतिहास में पहली बार महिला सफाई कर्मचारी वार्ड पार्षद बनी है. भाजपा ने नगर के वार्ड नंबर एक से नरेश कुमारी को प्रत्याशी घोषित किया था, जिसके बाद पूरी मेहनत और लग्न के साथ महिला प्रत्याशी नरेश कुमारी ने लोगों से संपर्क साधा और डोर-टू-डोर जाकर लोगों से वोट मांगे.

अस्पताल में सफाई कर्मचारी ने जीत हासिल की

ऐसे में रविवार को जब नगर परिषद के चुनावों का रिजल्ट की घोषणा हुई, तो सबसे पहले उक्त महिला का नाम घोषित किया गया. वहीं, ऐतिहासिक बात है कि जिला अस्पताल में सफाई कर्मचारी के पद पर तैनात महिला ने पार्षद के चुनावों में खड़कर अपनी जीत का परचम लहरा दिया.

वीडियो.

तीन प्रत्याशियों में थी जंग

बता दें कि इस बार वार्ड नंबर एक से जहां दो बार की नगर परिषद अध्यक्षा रही सोमा देवी को करारी शिकस्त मिली हैं. वहीं, यहां पर एक सफाई कर्मचारी नरेश देवी ने पार्षद पद हासिल करने में सफलता हासिल की है. वार्ड नंबर एक से जहां तीन लोग मैदान में थे, वहीं सादगी से काम करने वाली नरेश ने चुनाव लड़ने की हामी भरी और अपनी जीत भी हासिल की.

187 वोटों से हासिल की जीत

प्राप्त जानकारी के अनुसार वार्ड नंबर एक से अल्का देवी ने 110, नरेश कुमारी ने 187, पिंकी देवी ने 27 मत व सोमा देवी ने 70 वोट हासिल की है. वहीं, इस विजयी से दलित समुदाय के लोगों में खुशी की लहर है. वहीं, इस मामले में सदर विधायक सुभाष ठाकुर का भी कहना है कि भाजपा पार्टी ने जाति वर्ग से उपर उठकर महिला की यहां से भाजपा का समर्थित उम्मीदवार घोषित किया था. जिसके बाद बिलासपुर की जनता ने महिला प्रत्याशी पर विश्वास कायम रखा और उसे भारी बहुमत से विजयी हासिल करवाई.

पढ़ें:शिमला में 8 में से 6 नगर परिषद पर कांग्रेस ने किया जीत का दावा, विक्रमादित्य सिंह ने दी बधाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details