हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में जल्द शुरू होगा वाटर ट्रांसपोर्ट, NTPC की टीम के साथ परिवहन मंत्री ने कोल डैम का किया सर्वेक्षण

By

Published : Jul 26, 2019, 10:53 AM IST

वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने गुरुवार शाम को एनटीपीसी की जल परिवहन विशेषज्ञों की टीम और परिवहन आयुक्त कैप्टन जेएम पठानिया के साथ कोलडैम से तत्तापानी तक जल परिवहन की संभावनाओं का पता लगाने के लिए सर्वे किया.

कोलडैम का सर्वे करते परिवहन मंत्री व अन्य

बिलासपुर: परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में जल्द ही झीलों के माध्यम से जल परिवहन सेवा शुरू की जाएगी. इससे सड़कों पर यातायात का दबाव कम होगा और घंटों का सफर मिनटों में हो सकेगा, जिससे लोगों के पैसे की भी बचत होगी. साथ ही पर्यटन गतिविधियों को बल मिलेगा व रोजगार के नए द्वार खुलेंगे.

कोल डैम का सर्वे करते परिवहन मंत्री व अन्य

जानकारी के अनुसार, पहले चरण में तत्तापानी से कोल डैम तक के क्षेत्र को पर्यटन गतिविधियों के लिए विकसित करने की योजना तैयार की गई है. हिमाचल प्रदेश की प्रकृति के अनुसार ही विकास पर फोकस किया जाएगा, जिससे पर्यावरण को नुकसान न हो. जलमार्गों से पब्लिक ट्रांसपोर्ट शुरू करने की क्षमता को देखते हुए जयराम सरकार जल्द जल परिवहन शुरू करेगी.

कोल डैम का सर्वे करते परिवहन मंत्री व अन्य

ये भी पढ़ें-राजधानी के नेरवा में खाई में लुढ़की पिकअप, 1 की मौके पर मौत

बता दें कि वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने गुरुवार शाम को एनटीपीसी की जल परिवहन विशेषज्ञों की टीम और परिवहन आयुक्त कैप्टन जेएम पठानिया के साथ कोल डैम से तत्तापानी तक जल परिवहन की संभावनाओं का पता लगाने के लिए सर्वे किया.

ये भी पढ़ें-इस गांव में है दुनिया का सबसे पुराना लोकतंत्र, सिकंदर के वंशज माने जाते हैं यहां के लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details