हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नैना देवी मंदिर में अनूठी पहल, अब दिव्यांगों व बुजुर्गों को पूजा-आराधना में नहीं होगी परेशानी

नैना देवी मंदिर में प्रशासन ने एक अनूठी पहल की शुरुआत करते हुए अक्षम और वृद्ध श्रद्धालुओं के लिए मुफ्त वाहन योजना चालू की है. जो दिव्यांग और वृद्ध श्रद्धालुओं के लिए वरदान साबित हो रहा है.

By

Published : Aug 5, 2019, 3:31 PM IST

Updated : Aug 5, 2019, 6:30 PM IST

नैना देवी मंदिर में अनूठी पहल

बिलासपुर: विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी में मंदिर प्रशासन की एक अनूठी पहल देखने को मिली रही है. जिसमें मंदिर न्यास नें इस बार दिव्यांग सीनियर सिटीजन और दिव्यांग श्रद्धालुओं के लिए सुगम वाहन शुरू किया गया है.

मंदिर न्यास के अध्यक्ष एसडीएम सुभाष गौतम ने इस सेवा का शुभारंभ किया. इस दौरान उनके साथ मंदिर अधिकारी हुसन चांद और मेला मजिस्ट्रेट जय गोपाल मंदिर न्यास के सहायक अभियंता प्रेम शर्मा भी मौजूद रहे.

दिव्यांग और बुजुर्ग श्रद्धालुओं के लिए सुविधा शुरू

मंदिर न्यास के अध्यक्ष सुभाष गौतम ने बताया कि यह सुविधा सीनियर सिटीजन, अक्षम श्रद्धालुओं और गर्भवती महिलाओं के लिए शुरू की गई है.

इस पहल के तहत घवंडाल चौक से लेकर श्री नैना देवी मंदिर तक फ्री यात्रा के साथ-साथ माता के दर्शन बिना लाइनों के किये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह मंदिर न्यास की एक अच्छी पहल है और इसके लिए वे श्रद्धालुओं से अपील करते हैं कि जो भी इस कैटेगरी के श्रद्धालु हैं, वह मंदिर प्रशासन से संपर्क कर, इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं.

विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी में मंदिर न्यास के एक अनूठी पहल देखने को मिली जिसमें मंदिर न्यास के द्वारा इस बार अपंग सीनियर सिटीजन और अक्षम श्रद्धालुओं के लिए सुगम वाहन शुरू किया है.

ये भी पढे़ं-क्लास थ्री और फोर में भर्ती के लिए बदलेंगे नियम, जल्द कैबिनेट में होगा फैसला

Last Updated : Aug 5, 2019, 6:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details