हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 11 AM

By

Published : Jul 12, 2021, 11:45 AM IST

पर्यटन नगरी मनाली में पर्यटकों की भीड़, नहीं फॉलो किए जा रहे कोरोना नियम, राजधानी शिमला में 24 घंटे में 20 ग्राम चिट्टे के साथ 4 गिफ्तार, ढली पुलिस को मिली कामयाबी, हिमाचली बॉक्सर आशीष चौधरी से रूबरू होंगे PM नरेंद्र मोदी, जानें क्यों, बेकाबू होकर 80 फीट गहरी खाई में गिरी कार, हादसे में 4 साल के बच्चे की मौत, 8 लोग घायल, यहां पढ़ें सुबह 11 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

Photo
फोटो

  • पर्यटन नगरी मनाली में पर्यटकों की भीड़, नहीं फॉलो किए जा रहे कोरोना नियम

वीकेंड पर पर्यटन नगरी मनाली में सैलानियों की हजारों गाड़ियां पहुंची. दिनभर सैलानी आसपास के पर्यटन स्थलों में प्राकृतिक सुंदरता का नजारा देखने के लिए पहुंचे. बीते दिनों सरकार के निर्देशों के बाद प्रशासन के द्वारा विभिन्न जगहों पर पुलिस की टीमों को तैनात किया गया है और ट्रैफिक व्यवस्था को भी बेहतर बनाया गया है. लेकिन, पुलिस के जाते ही पर्यटक कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करते हुए नजर आए.

  • राजधानी शिमला में 24 घंटे में 20 ग्राम चिट्टे के साथ 4 गिफ्तार, ढली पुलिस को मिली कामयाबी

राजधानी शिमला में पिछले 24 घंटे में दो अलग-अलग मामलों में पुलिस ने चिट्टे के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से करीब 20 ग्राम चिट्टा बरामद किया है. मामले की पुष्टि एसपी मोहित चावला ने की है.

  • हिमाचली बॉक्सर आशीष चौधरी से रूबरू होंगे PM नरेंद्र मोदी, जानें क्यों

टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के बॉक्सर आशीष चौधरी (Ashish Chaudhary) पीएम नरेंद्र मोदी से रूबरू होंगे. अपनी बातचीत में प्रधानमंत्री आशीष से उनके खेल और ओलंपिक की तैयारियों को लेकर बातचीत करेंगे. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) देश के कुल 15 ओलंपिक खिलाड़ियों से बात करेंगे.

  • बेकाबू होकर 80 फीट गहरी खाई में गिरी कार, हादसे में 4 साल के बच्चे की मौत, 8 लोग घायल

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में ज्वार के पास एक कार अनियंत्रित होकर 80 फीट गहरी खाई में जा गिरी. इस दुर्घटना (Accident) के समय कार में नौ लोग सवार थे. जिनमें से एक चार साल के बच्चे की मौत हो गई. हादसे में 8 लोग घायल हैं. घायलों का उपचार क्षेत्रीय अस्पताल ऊना (Regional Hospital Una) में किया जा रहा है. डीएसपी अंब सृष्टि पांडे ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

  • वीरभद्र सिंह के नाम से जाना जाएगा माता भीमा काली मंदिर परिसर में निर्मित बाल उद्यान पार्क

माता भीमा काली मंदिर परिसर में निर्मित बाल उद्यान पार्क वीरभद्र सिंह के नाम से जाना जाएगा. यह बैठक माता भीमा काली मंदिर संस्थान के प्रधान पुष्प राज शर्मा की अध्यक्षता में हुई जिसमें कार्यकारिणी के लगभग 70 पदाधिकारियों व सदस्यों ने भाग लिया. कार्यकारिणी ने निर्णय लिया कि अब इस बाल उद्यान पार्क का नाम बदल कर वीरभद्र सिंह पार्क रखा जाएगा.

  • हिमाचल प्रदेश के 72 ब्लॉकों में विसर्जित होंगी 'राजा' वीरभद्र सिंह की अस्थियां

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह (Former Himachal Pradesh Chief Minister Virbhadra Singh) का निधन 8 जुलाई सुबह करीब 3.40 बजे शिमला स्थित आईजीएमसी अस्पताल में हुआ. स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की अस्थियां सोमवार सुबह जोगनी बाग से लाई जाएगी. इस दौरान घर का सदस्य, पंडित व अन्य लोग मौके पर मौजूद रहेंगे. प्रदेश के 72 ब्लॉकों में वीरभद्र सिंह की अस्थि विसर्जन कार्यक्रम रखा गया है.

  • वीरभद्र सिंह के जाने के बाद अब कांग्रेस को करनी होगी नए नेता की तलाश: प्रो. धूमल

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के साथ बिताए हुए दिनों को याद करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री धूमल ने कहा कि वीरभद्र सिंह शालीन व्यक्तित्व के मालिक थे. उनकी कमी कभी भी पूरी नहीं हो पाएगी. उनके जाने के बाद अब कांग्रेस को नए नेता की तलाश करनी होगी.

  • चीन सीमा पर इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने के लिए रक्षा मंत्री से करूंगा चर्चा: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि हिमाचल जितना सुंदर और शांत है यहां के लोग भी उतने ही प्यारे हैं. हिमाचल में कांग्रेस और बीजेपी से पूरा सहयोग मिला. मीडिया से बात-चीत के दौरान उन्होंने कहा कि हिमाचल देश का आदर्श राज्य है. प्रदेश को नशामुक्त होना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने चीन सीमा से सटे इलाकों में इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से चर्चा करने की बात कही.

  • अनुराग सिंह ठाकुर एक सफल खेल मंत्री के रूप में देश में पहचान बनाएंगे: अरुण सिंह धूमल

ईटीवी भारत से बातचीत में अरुण सिंह धूमल ने कहा कि अपनी मेहनत और अथक प्रयासों की बदौलत अनुराग सिंह ठाकुर एक सफल खेल मंत्री के रूप में देश में पहचान बनाएंगे. उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी और प्रशासक के रूप में अनुराग सिंह ठाकुर ने क्रिकेट के क्षेत्र में भी बेहतर कार्य किया है.

  • आषाढ़ मास के गुप्त नवरात्रि शुरू, श्री नैना देवी में भारी संख्या में पहुंच रहे श्रद्धालु

विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी में रविवार से आषाढ़ मास के गुप्त नवरात्रि (Gupt Navratri of Ashadh month) शुरू हो गए हैं. वहीं, गुप्त नवरात्रि के उपलक्ष्य पर भारी संख्या में श्रद्धालु माता के दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं. हालांकि कोविड-19 महामारी के चलते श्रद्धालुओं को मास्क लगाकर ही मंदिर में प्रवेश करने दिया जा रहा है.आषाढ़ मास के गुप्त नवरात्रि के मौके पर श्री नैना देवी में भारी संख्या में पहुंच रहे श्रद्धालु.

ABOUT THE AUTHOR

...view details