हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

रामलाल ने भाजपा प्रत्याशी पर कसा तंज, कहा- विदेश घूमकर अनुराग ठाकुर ने की जनसेवा

रामलाल ठाकुर ने कहा उन्होंने कभी दिखावे के लिए क्रिकेट नहीं खेला है. अगर उन्हें जनता सांसद बनने का अवसर प्रदान करती है तो हमीरपुर संसदीय चुनाव क्षेत्र को अपना घर मानकर जनसेवा करेंगे.

By

Published : Apr 20, 2019, 8:51 PM IST

अनुराग ठाकुर और राम लाल ठाकुर( डिजाइन फोटो)

बिलासपुरः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं हमीरपुर संसदीय चुनाव क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राम लाल ठाकुर ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब से उन्होंने राजनीति में आकर जन सेवा की है. उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में कभी थाईलैंड, सिंगापुर आदि देशों की यात्रा करने की अपेक्षा जनसेवा करना ही समझा. उन्होंने कहा कि कभी दिखावे के लिए क्रिकेट नहीं खेला है. अगर उन्हें जनता सांसद बनने का अवसर प्रदान करती है तो हमीरपुर संसदीय चुनाव क्षेत्र को अपना घर मानकर जनसेवा करेंगे.

अनुराग ठाकुर और राम लाल ठाकुर( डिजाइन फोटो)

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राम लाल ठाकुर ने जिला बिलासपुर के जगाईं, लघट, बरमाणा, नैहर, दयोला- छांब, सेडपा, आरसी कॉलोनी चम्यौण और अंतिम पड़ाव बाहोट कसोल का दौरा कर नुक्कड़ जनसभाओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि सभी एकजुट हो जाएं तथा कांग्रेस को मजबूत करने के लिए दिन रात एक कर दें, क्योंकि हवा कांग्रेस के पक्ष में है.

इस अवसर पर उन्होंने विस्थापितों को कोल बांध परियोजना से मिलने वाले एक प्रतिशत लाभांश, ऑस्टियों को मिलने वाली फ्री बिजली को लेकर सरकार से प्रश्न किया कि अब विस्थापितों को उनका हक देने में क्यों देरी कर रही है. इस दौरान राम लाल ठाकुर ने कहा कि वे पुरानी पैंशन स्कीम को दोबारा बहाल करेंगे, न्याय योजना के तहत 6 हजार रूपए महीना महिला (परिवार की सदस्य) के खाते में आएगा, 23 लाभ रिक्त पदों को 31 मार्च 2020 से पहले-पहले भरा जाएगा.

राम लाल ठाकुर कांग्रेस प्रत्याशी

इसके अलावा महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण, सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण, किसानों के लिए अलग बजट, ऋण न चुका पाने की सूरत में गिरफ्तारी का न होना, स्वास्थ्य व शिक्षा के बजट को दोगुना करना, मरनेगा के तहत 150 दिनों का रोजगार देना, भूमि अधिग्रहण कानून के तहत किसानों को 4 गुणा मुआवजा आदि देने की योजना कांग्रेस की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details