हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नम्होल में 1 साल से खाली पड़ा है दंत चिकित्सक का पद, लोगों ने की ये मांग

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नम्होल में एक साल से दंत चिकित्सक का पद खाली पड़ा है और लाखों रुपये की मशीनें धूल फांक रही हैं और खराब होने की कगार पर हैं. बता दें कि दंत चिकित्सक के मरीजों को इलाज के लिए हजारों रुपये खर्च करके या तो शिमला का रुख करना पड़ता है या बिलासपुर जाना पड़ता है.

By

Published : Feb 18, 2020, 6:47 PM IST

post of dentist has been vacant in Namhol from one year, नम्होल में 1 साल से खाली पड़ा है दंत चिकित्सक का पद
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नम्होल

बिलासपुर: जिला बिलासपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नम्होल में एक साल से दंत चिकित्सक का पद खाली पड़ा है और लाखों रुपये की मशीनें धूल फांक रही हैं और खराब होने की कगार पर हैं. बता दें कि दंत चिकित्सक के मरीजों को इलाज के लिए हजारों रुपये खर्च करके या तो शिमला का रुख करना पड़ता है या बिलासपुर जाना पड़ता है.

वीडियो.

स्थानीय लोगों ने बताया कि एक साल से कोई भी दांतों का डॉक्टर यहां पर नहीं है. जिससे उन्हें काफी समस्या होती है. हैरान करने वाले बात ये है कि इस स्वास्थ्य केंद्र के अंदर 100 मीटर के दायरे में 4 स्कूल आते हैं और रोजाना दांतों की परेशानी के मामले भी बच्चों में देखने को मिलते हैं जिसके कारण दांतो के मरीजों को प्राइवेट क्लीनिक में चेकअप करवाना पड़ता है. स्थानीय लोगों ने प्रदेश सरकार से आग्रह किया है कि जल्द से जल्द नम्होल स्वास्थ्य केंद्र में खाली पड़े दंत चिकित्सक का पद भरा जाए.

ये भी पढ़ें-बिलासपुर में मुख्यमंत्री निरोग योजना के तहत तीन दिवसीय विशेष कार्यशाला का आयोजन

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details