हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुरवासियों को मिलेगा सस्ता प्याज, जिला प्रशासन ने केंद्र को लिखा पत्र

By

Published : Dec 12, 2019, 7:06 PM IST

बिलासपुर जिला प्रशासन ने केंद्र सरकार को सस्ते दाम पर प्याज उपलब्ध करवाने की मांग की है. केंद्र की ओर से आने वाला प्याज 65 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिलासपुर के बाजारों में बेचा जाएगा.

onion price
प्याज के महंगे दाम

बिलासपुर: जिला प्रशासन ने केंद्र सरकार को महंगे प्याज को लेकर पत्र लिखा है, जिसमें प्रशासन ने बिलासपुर जिला में 10 मीट्रिक टन प्याज की मांग की है.प्रशासन ने लिखा है कि उन्हें 10 मीट्रिक टन प्याज चाहिए, ताकि यहां के लोगों को प्याज की मार ना झेलनी पड़े. जिला प्रशासन ने ये पत्र प्रदेश सरकार को लिखा है, जिसके बाद प्रदेश सरकार इस पत्र को केंद्र सरकार को प्रेषित करेगी.

वीडियो

खास बात रहेगी कि केंद्र की ओर से आने वाला प्याज 65 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बाजारों में बेचा जाएगा, जिससे जनता को भी थोड़ी राहत महसूस होगी. डीसी बिलासपुर राजेश्वर गोयल ने बताया कि करीब दो हफ्तों में प्याज की खेप बिलासपुर पहुंच जाएगी, जिसके बाद बाजारों में सस्ता प्याज उपलब्ध हो जाएगा.

बता दें कि जिला के बाजारों में इस समय 100 से 120 रुपये प्रति किलो प्याज बिक रहा है, जिसके चलते लोगों ने प्याज खरीदना बंद कर दिया है. दुकानदार भी प्याज को होलसेल से खरीदने पर इतरा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details