हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

MLA रामलाल ठाकुर ने राशन वितरण प्रणाली पर उठाए सवाल, कहा: आग में घी डालने का किया जा रहा काम

रामलाल ठाकुर ने स्वारघाट में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना माहामारी के इस दौर में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत सस्ते राशन की दुकानों पर अंगूठा लगाकर राशन दिया जा रहा है, जबकि राशन को कार्ड से स्कैन करके भी वितरित किया जा सकता है. रामलाल ठाकुर ने राशन डिपुओं में बायोमीट्रिक सिस्टम को बंद करने की मांग की है.

By

Published : May 13, 2021, 2:53 PM IST

BILASPUR
फोटो

बिलासपुर: पूर्व मंत्री व नैणा देवी विधायक रामलाल ठाकुर ने राशन वितरण प्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकारी राशन डिपो में बायोमीट्रिक मशीन से कोरोना महामारी बढ़ती जाएगी. आने वाले समय में कोरोना को काबू करना कठिन हो जाएगा.

रामलाल ठाकुर ने स्वारघाट में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना माहामारी के इस दौर में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत सस्ते राशन की दुकानों पर अंगूठा लगाकर राशन दिया जा रहा है, जबकि राशन को कार्ड से स्कैन करके भी वितरित किया जा सकता है.

बायोमीट्रिक सिस्टम बंद करने की मांग

विधायक रामलाल ठाकुर ने कहा कि एक तरफ तो लोगों से सामाजिक दूरी रखने की बात की जा रही है तो दूसरी तरफ बिना अंगूठा लगाए लोग राशन नहीं ले सकते. ये कोरोना महामारी फैलाने के लिए आग में घी डालने के समान है. प्रदेश सरकार को न जाने कौन से नकारा अफसर सालह दे रहे हैं, जबकि राशन कार्ड को स्कैन करके भी राशन वितरण किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण काफी फैल चुका है. ऐसे में अंगूठा लगवाकर राशन देना कहां तक तर्क संगत है. प्रदेश सरकार तुरंत प्रभाव से इस प्रक्रिया को बंद करे. आने वाले समय में इसके परिणाम भयंकर हो सकते हैं.

वीडियो

ये भी पढ़ें:हिमाचल में प्रतिदिन हो रहा 75.81 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का उत्पादन: सीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details