हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

घुमारवीं की जनता को मिली IPD अस्पताल की सौगात, मंत्री राजेंद्र गर्ग कल करेंगे भूमि पूजन

आईपीडी अस्पताल के भवन की ड्राइंग अप्रूव होने के बाद इसका भूमि पूजन 20 सितंबर को खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग करेंगे, जिससे घुमारवीं के लोगों को आईपीडी अस्पताल की सौगात मिलेगी. घुमारवीं में अस्पताल का निर्माण होने से लाखों लोगों को इसका लाभ मिलेगा.

By

Published : Sep 19, 2020, 12:36 PM IST

राजेंद्र गर्ग, खाद्य आपूर्ति मंत्री
राजेंद्र गर्ग, खाद्य आपूर्ति मंत्री

बिलासपुर: घुमारवीं की जनता को स्वास्थ्य क्षेत्र में नई सुविधा मिलने जा रही है. घुमारवीं में 11 करोड़ की लागत से बनने वाला आईपीडी अस्पताल अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा.

अस्पताल में आधुनिक उपकरण, मरीजों के लिए अलग-अलग वॉर्ड व उनके तीमारदारों को हर सुविधा मिलेगी. अत्याधुनिक तकनीक से लैस जच्चा-बच्चा वॉर्ड भी इसमें होगा.

आईपीडी अस्पताल के भवन की ड्राइंग अप्रूव होने के बाद इसका भूमि पूजन 20 सितंबर को खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग करेंगे, जिससे घुमारवीं के लोगों को आईपीडी अस्पताल की सौगात मिलेगी. घुमारवीं में अस्पताल का निर्माण होने से लाखों लोगों को इसका लाभ मिलेगा.

अप्रूव ड्राइंग के अनुसार अस्पताल चार मंजिला होगा, जिसकी पहली मंजिल पर मेडिसिन स्टोर रूम, लैब व माइनर ओटी होगी. दूसरी मंजिल पर डॉक्टर ड्यूटी रूम, कॉरिडोर व गाइनी वार्ड होगा. अस्पताल की तीसरी मंजिल में वॉर्ड सिस्टर ऑफिस, मेडिकल वॉर्ड और चौथी मंजिल में स्पेशल वार्ड व मातृ शिशु वार्ड होगा.

अप्रूव डिजाइन में आईपीडी अस्पताल भवन रैप व लिफ्ट की सुविधा भी होगी. भवन के निर्माण को लोक निर्माण विभाग के पास तीन करोड़ रुपये पहुंच गए हैं. भूमि पूजन के बाद आईपीडी अस्पताल का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा.

जानकारी के मुताबिक तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने घुमारवीं के लोगों को आईपीडी अस्पताल की सौगात दी थी, जिस पर 11 करोड़ रुपये खर्च किए जाने हैं. घुमारवीं में बनने जा रहे आईपीडी अस्पताल भवन की ड्राइंग अप्रूव होने के बाद अब इसका भूमि पूजन खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details