हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

Kiratpur-Manali Fourlane: PM नरेंद्र मोदी के हिमाचल दौरे से पहले राज्यपाल ने किया फोरलेन का निरीक्षण

कीरतपुर मनाली फोरलेन का निरीक्षण करने के लिए राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला बिलासपुर पहुंचे. राज्यपाल ने पीएम नरेंद्र मोदी के हिमाचल दौरे से पहले फोरलेन का दौरा किया. राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने इस फोरलेन को पर्यटन की दृष्टि से अत्यंत महत्तवपूर्ण बताया.

By

Published : May 31, 2023, 1:44 PM IST

Updated : May 31, 2023, 2:39 PM IST

Governor Shiv Pratap Shukla Visit Bilaspur to inspect Kiratpur Manali Fourlane.
कीरतपुर मनाली फोरलेन का राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने किया निरीक्षण.

शिव प्रताप शुक्ला, राज्यपाल, हिमाचल प्रदेश.

बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला दो दिवसीय बिलासपुर दौरे पर मौजूद हैं. इसी कड़ी में बुधवार सुबह भारी बारिश के बीच राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने कीरतपुर-मनाली फोरलेन का निरीक्षण किया. बिलासपुर से शुरू हुए इस फोरलेन का राज्यपाल ने पूरा चक्कर लगाया. राज्यपाल ने पूरे प्रशासनिक अमले के साथ बिलासपुर से लेकर गड़ामोडा टनल नंबर-1 तक निरीक्षण किया.

कीरतपुर मनाली फोरलेन का निरीक्षण करते हुए राज्यपाल.

PM मोदी के दौरे से पहले राज्यपाल ने किया फोरलेन का निरीक्षण: इस दौरान राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने कहा कि जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हिमाचल दौरा होने जा रहा है. हिमाचल पहुंचने पर वह इस कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन का शुभारंभ करेंगे. ऐसे में इन सभी कार्यों का निरीक्षण करने के लिए वह समय निकालकर बिलासपुर पहुंचे हुए हैं. वहीं, उन्होंने इस अवसर पर एनएचआई को भी बधाई दी है. उन्होंने कहा कि एनएचआई ने तय समय पर यह कार्य पूरा किया है, वह बधाई के पात्र हैं. राज्यपाल ने कहा कि जिला प्रशासन इसके साथ-साथ एक बड़ा औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने जा रहा है. इससे ना केवल बिलासपुर को एक पहचान मिलेगी बल्कि यहां पर स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर भी प्रदान होंगे.

कीरतपुर मनाली फोरलेन का निरीक्षण करने बिलासपुर पहुंचे राज्यपाल.

'पर्यटन के लिहाज से फोरलेन होगा लाभकारी': राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने कहा कि यह बहुत ही अच्छी बात है की एनएचआई ने यह कार्य तय सीमा के भीतर पूरा कर लिया है. उन्होंने बताया कि इस फोरलेन में जितना बजट जारी हुआ था, उसी बजट में यह कार्य पूरा किया गया है. इस फोरलेन के बनने से ना केवल स्थानीय लोगों को लाभ मिलेगा बल्कि पर्यटन की दृष्टि से भी हिमाचल ही नहीं बल्कि बिलासपुर जिला भी विकसित होगा. अभी यहां पर पर्यटक व स्थानीय लोगों का सफर आसान होगा. एक तरफ जहां पहाड़ों पर आने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था, तो वहीं, अब दूसरी और सीधे रास्ते होने के चलते पर्यटक समय पर और आसानी से अपने डेस्टिनेशन पर पहुंच सकेंगे. इस मौके पर राज्यपाल के साथ जिला उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक, पुलिस अधीक्षक गोकुल कार्तिकेयन चंद्र, फोरलेन के अधिकारी व अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढे़ं:Kiratpur-Manali Fourlane को लेकर राज्यपाल ने की समीक्षा, NHAI के अफसरों से ली जानकारी

Last Updated : May 31, 2023, 2:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details