हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : May 23, 2020, 8:34 PM IST

ETV Bharat / state

हंसराज मौत मामला: परिजनों ने पोस्टर्माटम रिपोर्ट पर उठाए सवाल, पुलिस प्रशासन को दी चेतावनी

स्वारघाट क्वारंटाइन सेंटर से तबियत खराब होने पर आईजीएमसी रेफर हंसराज की रास्ते में मौत मामले आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर परिजनों ने शक जताया है. परिजनों का कहना है कि स्वावास्थ्य विभाग द्वारा पहले मौत का कारण मिर्गी का दौरा बताया गया और अब रिपोर्ट में मौत का कारण हैड इंजर्री बताया गया है.

post-mortem report
पोस्टर्माटम रिपोर्ट.

बिलासपुर:स्वारघाट क्वारंटाइन सेंटर में तबियत बिगड़ने पर शिमला आईजीएमसी शिफ्ट युवक की रास्ते में मौत मामले पर परिजनों ने पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं. परिजनों का कहना है कि पहले पोस्टमार्टम की रिपोर्ट देने में काफी समय लग गया. मांग करने पर जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई, तो उसमें मौत का कारण कुछ और ही बताया गया है.

परिजनों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा हंसराज की मौत का कारण मिर्गी का दौरा पड़ना बताया गया था, लेकिन इस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार मौत का कारण हेड इंजरी बताई जा रही है. मृतक के भाई देशराज ने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा भी जांच के आदेश जारी किए गए हैं, लेकिन उन्हें अभी तक पुलिस व जिला प्रशासन की जांच फीकी नजर आ रही है. उन्होंने यह भी बताया कि अभी कुछ दिन पहले ही स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की ओर से जांच अधिकारी उनके घर आए हुए थे. बावजूद इसके कोई ठोस कदम नहीं उठाये गए हैं.

देशराज का कहना है कि पुलिस प्रशासन की जांच की जानकारी परिवार तक नहीं पहुंचाई जा रही है. उन्होंने पुलिस प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर वह इस मामले की गहनता से जांच नहीं करते, तो वो मुख्यमंत्री से मामले की जांच उच्चाधिकारियों से करवाने की गुहार लगाएंगे. उन्होंने मांग की है कि पुलिस की कार्रवाई परिजनों से साझा होनी चाहिए. ऐसे में पुलिस प्रशासन के अधिकारियों पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं.

ये भी पढ़ें:कांगड़ा में 6 कोरोना पॉजिटिव मामले आये सामने, जिले में एक्टिव केस हुए 35

ABOUT THE AUTHOR

...view details