हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बिलासपुर में विधायक सुभाष ठाकुर से उलझा शिक्षा विभाग का कर्मचारी, डीसी ने दिए जांच के आदेश

बिलासपुर में शिक्षा विभाग के एक कर्मचारी ने सदर विधायक सुभाष ठाकुर के साथ फोन पर बदतमीजी की है. मामले को लेकर विधायक ने जिला प्रशासन को जानकारी दे दी है. एसडीएम ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है और दोषी कर्मचारी के खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Apr 10, 2021, 10:13 AM IST

Photo
विधायक सुभाष ठाकुर

बिलासपुर:सदर विधायक सुभाष ठाकुर के साथ फोन पर दुर्व्यवहार करने का मामला सामने आया है. फोन पर बदतमीजी करने वाला व्यक्ति शिक्षा विभाग का कर्मचारी है. मामले को लेकर विधायक ने डीसी को अवगत करवाया. डीसी ने एसडीएम को जांच के निर्देश दे दिए हैं. एसडीएम रामेश्वर दास ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है और दोषी कर्मचारी के खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस तरह के लोगों को बख्शा नहीं जाएगा.

विधायक के साथ उलझा कर्मचारी

शिक्षा विभाग का एक कर्मचारी मोबाइल फोन पर बिलासपुर सदर के विधायक सुभाष ठाकुर के साथ उलझ गया. बताया जा रहा है कि उक्त कर्मचारी नशे की हालत में था और बात करते करते दुर्व्यवहार पर उतर आया. यही नहीं कर्मचारी ने विधायक के फोन की रिकार्डिंग भी की है. इस पर कड़ा संज्ञान लेते हुए विधायक ने तत्काल जिलाधीश से बात की और उन्हें घटनाक्रम से अवगत करवाया. मामले में जिलाधीश ने जांच के लिए एसडीएम को निर्देश दे दिए हैं.

ऑफिस में नहीं मिला आरोपी कर्मचारी

विधायक अधिकारियों के साथ शिक्षा विभाग के कार्यालय पहुंचे जहां उक्त कर्मचारी मौजूद नहीं पाया गया. डिप्टी डायरेक्टर को भी मामले से अवगत करवाया गया और विधायक को अवगत करवाया गया कि उक्त कर्मी अवकाश पर है. विधायक जब वहां से लौटने लगे तो एक और कर्मचारी नशे की हालत में मिल गया. इस पर तल्ख विधायक ने जांच कर ऐसे कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

फोन पर विधायक के साथ की बदतमीजी

जानकारी के मुताबिक विधायक सुभाष ठाकुर अपने आवास पर जनता से मिल रहे थे और उनकी समस्याएं सुन रहे थे. इसी बीच शिक्षा विभाग का एक चतुर्थ श्रेणी कर्मी अपने कार्य के लिए विधायक के आवास पर पहुंचा. इसकी जानकारी मिलने पर शिक्षा विभाग के कर्मचारी ने विधायक के मोबाइल पर फोन कर दिया और कहने लगा कि चतुर्थ श्रेणी कर्मी आपके आवास पर क्यों आया है.

इस पर विधायक ने कहा कि यहां कोई भी आ सकता है. इस पर कर्मचारी उग्र हो गया और गुस्से में आकर विधायक से दुर्व्यवहार करने लगा. हालांकि विधायक ने इसे अनसुना करते हुए फोन काट दिया. मगर बाद में फिर उस कर्मचारी ने विधायक के मोबाइल पर फोन कर दिया और बदतमीजी करने लगा.

ये भी पढ़ें:कोरोना से लड़ाई के दावे फिसड्डी! चार महीने से नहीं बन सका ऑक्सीजन प्लांट

ABOUT THE AUTHOR

...view details