हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Republic Day in Bilaspur: बिलासपुर में मनाया गया जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस, मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने किया ध्वजारोहण

By

Published : Jan 26, 2023, 6:15 PM IST

Republic Day in Bilaspur: बिलासपुर के बॉयज स्कूल के मैदान में वीरवार को जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस धूमधाम से किया गया. इस दौरान मुख्यातिथि मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने पहले ध्वजारोहण किया और फिर परेड की सलामी ली. पढ़ें पूरी खबर...

Republic Day in Bilaspur
Republic Day in Bilaspur

बिलासपुर:74वें गणतंत्र दिवस का जिला स्तरीय समारोह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक छात्र पाठशाला बिलासपुर के खेल मैदान में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस अवसर पर प्रदेश के पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने ध्वजारोहण कर भव्य मार्च पास्ट की सलामी ली. उन्होंने चंगर स्थित शहीद स्मारक में वीर शहीदों को माल्यार्पण कर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

उन्होंने जिला वासियों को संबोधित करते हुए कहा कि मातृ भूमि पर सर्वस्व न्यौछावर करने वाले अनेकों महान वीर सपूत हुए हैं, जिनकी वजह से आज हम यह राष्ट्रीय पर्व मना रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह दिन उन वीर शहीदों को याद करने का है, जिन्होंने देश की आजादी और संप्रभुता के लिए अपने प्राणों की आहुतियां दी हैं. उन्होंने कहा कि आज देश हर क्षेत्र में तेजी से विकास कर रहा है, जोकि आजादी के बिना सम्भव नहीं था.

परेड की सलामी लेते मंत्री अनिरुद्ध सिंह.

उन्होंने कहा कि विकास के हर क्षेत्र में भारत अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित कर रहा है, जिससे आज भारत का गौरव विश्व में और भी ऊंचा हुआ है. इस दौरान उन्होंने भ्रष्टाचार के प्रति वर्तमान सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति पर भी बात की. उन्होंने कहा कि सत्ता संभालते ही हमने भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर का कामकाज निलंबित किया जा चुका है और अब योग्यता के आधार पर ही निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से चयन किया जाएगा.

परेड की सलामी लेते मंत्री अनिरुद्ध सिंह.

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के गठन को अभी 45 दिन का समय ही हुआ है. हमने अपनी प्रतिबद्धता के अनुरूप कार्य करने का प्रयास किया है. उन्होंने कहा कि आने वाले पांच सालों में प्रदेश का संपूर्ण विकास किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:सीएम सुक्खू ने जब पर्यटकों से कहा: घूमते रहें हिमाचल, अगले 2 सालों में बदली हुई तस्वीर दिखाई देगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details