हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Mar 9, 2020, 2:42 PM IST

ETV Bharat / jagte-raho

फर्जी डिग्री मामला: सोलन पुलिस ने मानव भारती विवि के असिस्‍टेंट रजिस्‍ट्रार को किया गिरफ्तार

फर्जी डिग्री मामले में मानव भारती विश्‍वविद्यालय के असिस्‍टेंट रजिस्‍ट्रार गिरफ्तार को एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने विश्वविद्यालय परिसर को सील करते हुए 100 से अधिक पुलिस बल को तैनात कर दिया है.

Solan police arrested Manav Bharti University Assistant Registrar in fake degree case
मानव भारती विवि

सोलन: मानव भारती विश्वविद्यालय में फर्जी डिग्री मामले में पुलिस ने मनीष गोयल नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक मनीष गोयल को कागजों में असिस्टेंट रजिस्ट्रार बताया गया है, जबकि अन्य दस्तावेजों में उन्हें और भी कई कार्यों की जिम्मेदारियां दी गई थीं. पुलिस ने उन्हें धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है. इस मामले में अभी और भी कई लोगों के गिरफ्तार होने की संभावना जताई जा रही है.

पुलिस दिन-रात विश्वविद्यालय परिसर में फर्जी डिग्री मामले की जांच में जुटी हुई है. इस दौरान 100 से अधिक पुलिस बल मौके पर ही तैनात हैं. मौके पर एसआइटी के प्रभारी एसपी सोलन अभिषेक यादव सहित अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौजूद हैं.

यूनिवर्सिटी के स्टोर में मिली डिग्रियां.

मामले की पुष्टि एसपी सोलन अभिषेक यादव ने की है. उन्होंने कहा इस मामले में छानबीन चल रही है और भी कई लोगों के गिरफ्तार होने की संभावना है. पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए मनीष गोयल मोहाली के मूल निवासी हैं, जो सोलन मानव भारती विश्वविद्यालय में कई पदों पर कार्य करते हैं.

SIT ने दर्ज कर किया FIR

मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी के प्रभारी एसपी सोलन अभिषेक यादव का कहना है कि मानव भारती विश्वविद्यालय पर आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 120बी के तहत तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज हो चुकी है. विश्वविद्यालय में संबंधित दस्तावेजों और परिसर को सीज किया गया है. मामले की छानबीन चल रही है. जांच के दौरान उन्हें विश्वविद्यालय के स्टोर में कुछ डिग्रियां भी मिली हैं.

ये भी पढ़ें: सोलन के निजी विवि पर बिना मान्यता डिग्री देने का आरोप, महिला ने यूनिवर्सिटी के खिलाफ दर्ज करवाई शिकायत

ABOUT THE AUTHOR

...view details