हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊना के 6 शहरी निकायों में आरक्षित वार्डों का ड्रॉ से हुआ फैसला

By

Published : Aug 29, 2020, 3:19 PM IST

ऊना का 6 शहरी निकायों में महिलाओं के लिए आरक्षित वार्डों का फैसला शनिवार को बचत भवन में ड्रॉ से हुआ. उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि ऊना नगर परिषद में वार्ड नंबर 11 अनुसूचित जाति की महिलाओं के लिए आरक्षित किया गया है.

Ward is reserved for women in 6 urban bodies in Una
फोटो

ऊनाः जिला के सभी 6 शहरी निकायों में महिलाओं के लिए आरक्षित वार्डों पर फैसला शनिवार को बचत भवन में ड्रॉ से हुआ. इस संबंध में उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने जानकारी दी.

संदीप कुमार ने कहा कि ऊना नगर परिषद में वार्ड नंबर 11 अनुसूचित जाति की महिलाओं के लिए आरक्षित किया गया है. इसके अलावा वार्ड नंबर 1, 3, 4, 9 और 10 को भी महिला प्रत्याशियों के लिए रिजर्व किया गया है. इस तरह वार्ड नंबर 2, 5, 6, 7 तथा 8 अनारक्षित रहेंगे.

संदीप कुमार ने कहा कि मैहतपुर बसदेहड़ा नगर परिषद के वार्ड नंबर 7 को अनुसूचित जाति की महिला, वार्ड नंबर 3 अनुसूचित जाति के उम्मीदवार और वार्ड नंबर 4, 5 व 8 महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित किए गए हैं. मैहतपुर बसदेहड़ा में वार्ड नंबर 1, 2, 6 और 9 अनारक्षित रहेंगे.

डीसी ने कहा कि टाहलीवाल नगर पंचायत में वार्ड नंबर 2 अनुसूचित जाति की महिला और वार्ड नंबर 1, 4 और 6 को महिलाओं को आरक्षित रखा गया है. टाहलीवाल में वार्ड नंबर 3, 5 और 7 अनारक्षित रहेंगे.

वहीं, संतोषगढ़ नगर परिषद में वार्ड नंबर 8 अनुसूचित जाति की महिला, वार्ड नंबर 1 अनुसूचित जाति के प्रत्याशी और वार्ड नंबर 2, 4 व 5 महिलाओं के लिए आरक्षित किए गए हैं.

इस अलावा संतोषगर नगर परिषद में वार्ड नंबर 3, 6, 7 और 9 अनारक्षित हैं. संदीप कुमार ने कहा कि गगरेट नगर पंचायत में वार्ड नंबर 7 अनुसूचित जाति की महिला और वार्ड नंबर 1, 2 व 6 महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित किए गए हैं.

वार्ड नंबर 3, 4 व 5 अनारक्षित रहेंगे. वहीं, नगर पंचायत दौलतपुर चौक में वार्ड नंबर 6 अनुसूचित जाति की महिला और वार्ड नंबर 1, 4 व 5 महिलाओं के लिए आरक्षित रहेंगे. दौलतपुर चौक का वार्ड नंबर 2, 3 और 7 अनारक्षित रहेंगे.

ये भी पढ़ेंःयूजी की स्थगित परीक्षाओं की नई डेट शीट जारी, यहां से लें पूरी जानकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details