हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Oct 25, 2020, 12:38 PM IST

ETV Bharat / city

मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बल्क ड्रग पार्क मामले पर अनुराग ठाकुर से मांगा सहयोग, कही ये बात

पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के बाद केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर से राज्य में बल्क ड्रग पार्क के मामले पर सहयोग मांगा है. केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि वह बल्क ड्रग पार्क की हरोली में स्थापना के लिए पूरा प्रयास कर रहे हैं.

Panchayati Raj Minister Virendra Kanwar discussed the matter of bulk park with Anurag Thakur in una
फोटो

ऊनाःजिला के बंगाणा पहुंचे अनुराग ठाकुर के साथ वीरेंद्र कंवर ने हरोली विधानसभा क्षेत्र में बल्क पार्क की स्थापना के मामले पर लंबी चर्चा की. वीरेंद्र कंवर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश दवा उद्योग का एक प्रमुख केंद्र है.

इस दौरान पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के बाद केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर से राज्य में बल्क ड्रग पार्क के मामले पर सहयोग मांगा है. इसके अलावा यहां पर सैकड़ों दवा उद्योग काम कर रहे हैं. ऐसे में बल्क ड्रग पार्क पर राज्य का दावा बनता है. प्रदेश सरकार ने हरोली का नाम प्रस्तावित कर केंद्र सरकार को भेजा है.

उन्होंने अनुराग ठाकुर को बताया कि हरोली में 1400 एकड़ भूमि उद्योग विभाग के नाम पर है. इसे विकसित करने में भी खर्च कम आएगा. बल्क ड्रग पार्क की स्थापना से लगभग 10 हजार करोड़ का निवेश आएगा. साथ ही जहां जिला ऊना, हमीरपुर व बिलासपुर के हजारों युवाओं को प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से लाभ मिलेगा. वहीं, राज्य के राजस्व में भी बढ़ोतरी होगी.

कंवर ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से भी बात की है. केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि वह बल्क ड्रग पार्क की हरोली में स्थापना के लिए पूरा प्रयास कर रहे हैं.

प्रदेश सरकार के प्रस्ताव भेजने के तुरंत बाद उन्होंने केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा से इस संबंध में बातचीत की है. अनुराग ने कहा कि पूरे देश में तीन बल्क ड्रग पार्क बनने हैं. उन्होंने कहा की इस बात का पूरा प्रयास किया जाएगा कि एक पार्क हिमाचल प्रदेश में मिले.

ये भी पढ़ें:लोन लौटाने के नाम पर हो रही ठगी, महिला ने साइबर सेल से की शिकायत

ABOUT THE AUTHOR

...view details