हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोटला कलां अप्पर वार्ड नंबर दो कंटेनमेंट जोन घोषित, DC ऊना ने जारी किए आदेश

By

Published : Jul 6, 2020, 10:40 PM IST

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कोटला कलां अप्पर वार्ड नंबर 2 में राजीव कुमार का घर कंटेनमेंट जोन बनाया गया है, जबकि वार्ड दो में आशा देवी के घर से भगत राम के घर तक आने वाले 16 घर बफर जोन बनाया गया है.

DC Una on containment zone
फोटो.

ऊनाःजिला ऊना में कोरोना संक्रमण का मामला सामने के बाद कोटला कलां अप्पर का वार्ड नंबर दो और नैहरियां वार्ड नंबर तीन को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. इसे लेकर डीसी ऊना संदीप कुमार ने आदेश जारी किए हैं.

डीसी ऊना संदीप कुमार ने कहा कि कोटला कलां अप्पर वार्ड नंबर 2 में राजीव कुमार का घर कंटेनमेंट जोन बनाया गया है, जबकि वार्ड दो में आशा देवी के घर से भगत राम के घर तक आने वाले 16 घर बफर जोन में रहेंगे.

डीसी ऊना ने कहा कि नैहरियां वार्ड नंबर तीन में अंब-हमीरपुर सड़क के दाईं ओर अशोक कुमार वर्मा की दुकान से शुरू होने वाली गली से लेकर मैड़ी रोड स्थित सोनी हार्डवेयर दुकान को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है, जबकि वार्ड नंबर 3 का शेष भाग, वार्ड नंबर 2 और वार्ड नंबर 5 को बफर जोन बनाया गया है. उन्होंने कहा कि यह आदेश 6 जुलाई से तुरंत प्रभाव से आगामी आदेशों तक लागू रहेंगे. इन कंटेनमेंट जोन में अब कर्फ्यू में किसी भी प्रकार की ढील नहीं दी जाएगी.

वहीं, देश में लगातार दूसरे दिन संक्रमण के 24 हजार से ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं. रविवार को नए संक्रमितों की संख्या 24,850 थी. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से सोमवार पूर्वाह्न आठ बजे जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में अब भी 2,53,287लोगों का कोरोना संक्रमण का इलाज चल रहा है, जबकि इस महामारी से 4,24,433 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है. इनमें बीते 24 घंटे के दौरान स्वस्थ घोषित किए गए 15,350 लोग भी शामिल है.

ये भी पढ़ें-लोकसभा और राज्यसभा की तर्ज पर ही तय किया जाएगा हिमाचल विधानसभा का सत्र: मंत्री सुरेश भारद्वाज

ये भी पढ़ें-केवल सिंह पठानिया ने बीजेपी पर लगाए आरोप, DC कांगड़ा के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

ABOUT THE AUTHOR

...view details