हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

अवैध भवनों के बिजली-पानी कनेक्शन काटने के निर्देश, नगर नियोजन विभाग की जिला स्तरीय बैठक में फैसला

ऊना में उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति की अध्यक्षता में नगर नियोजन विभाग की जिला स्तरीय बैठक हुई. बैठक में सहायक नगर योजनाकार पंकज शर्मा ने अवैध निर्माण के संबंध में विस्तृत जानकारी दी.

नगर नियोजन विभाग

By

Published : Feb 12, 2019, 6:34 PM IST

ऊना: उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति की अध्यक्षता में नगर नियोजन विभाग की जिला स्तरीय बैठक हुई. बैठक में सहायक नगर योजनाकार पंकज शर्मा ने अवैध निर्माण के संबंध में विस्तृत जानकारी दी.

नगर नियोजन विभाग

सहायक नगर योजनाकार पंकज शर्मा ने बताया कि जनवरी 2018 से जनवरी 2019 जिला के योजना क्षेत्रों में 84 अनाधिकृत निर्माण हुए, जिनमें से 20 को नियमित कर दिया गया और 17 मामलों पर विचार किया जा रहा है. जिला में अवैध भवन निर्माण के 47 मामलों में विभाग ने टीसीपी एक्ट के सेक्शन 39 के तहत नोटिस जारी किए हैं.

इस पर उपायुक्त ने अधिकारियों को 15 दिन के अंदर इन भवनों के बिजली-पानी के कनेक्शन काटने के निर्देश दिए. उपायुक्त ने अधिकारियों को अगली बैठक में विभाग कार्रवाई कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है.

इस बैठक में एडीसी अरिंदम चौधरी, एएसपी विनोद कुमार धीमान, एसडीएम ऊना सुरेश जसवाल, एसडीएम हरोली गौरव चौधरी, डीएफओ ऊना यशुदीप सिंह, नगर नियोजन व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details