हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Nov 24, 2019, 8:12 PM IST

ETV Bharat / city

550वां प्रकाश पर्व: ऊना के किला बाबा बेदी में भव्य समारोह का आयोजन, CM भी हुए शामिल

गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर गुरु नानक देव जी के वंशजों द्वारा जिला ऊना के किला बाबा बेदी में भव्य समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में सीएम जयराम ठाकुर सहित केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर, पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर मौजूद रहे.

डिजाइन फोटो

ऊना: गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर गुरु नानक देव जी के वंशजों द्वारा जिला ऊना के किला बाबा बेदी में भव्य समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में सीएम जयराम ठाकुर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे.

बता दें कि किला बाबा बेदी में भव्य समारोह में शिरकत करने पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर के समक्ष गुरु नानक देव जी के वंशज बाबा सर्वजोत सिंह बेदी ने हिमाचल में पंजाबी को दूसरी भाषा का दर्जा देने मांग रखी. इसी बीच सीएम ने मांग पूरी होने का आश्वासन भी दिया.

वीडियो रिपोर्ट.

सीएम जयराम ठाकुर के साथ समारोह में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर, पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर मौजूद रहे. इसी बीच गुरु नानक देवी जी के वंशज बाबा अमरजोत सिंह बेदी जी ने सीएम जयराम सहित अन्य अतिथियों को सिरोपे भेंट कर सम्मानित किया.

सीएम जयराम ने कहा कि गुरु नानक देव जी के जीवन से अनेकों शिक्षाएं मिलती हैं. उन्होंने कहा कि 550वें प्रकाश पर्व पर प्रदेश सरकार कुछ नया करने का प्रयास करेगी और बाबा सर्वजोत सिंह बेदी द्वारा उठाई गई मांगों में सहायता प्रदान करेंगी.

बता दें कि रविवार से सीएम जयराम ठाकुर अपने दो दिवसीय ऊना प्रवास पर हैं. इसी बीच उन्होंने ऊना जिला की जनता को करोड़ों की सौगातें दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details