हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

ऊना में खनन माफिया के हौसले बुलंद, इस तरह लगा रहे राजस्व विभाग को चूना

खनन माफिया के हौसले इतने बुंलद है कि एमफार्म से छेड़छाड़ करके सरकारी राजस्व को चूना लगाने जा रहा है. इसका खुलासा वन विभाग के डिप्टी रेंजर द्वारा पकड़े गए एक टिप्पर चालक से बरामद एमफार्म से हुआ है.

By

Published : Jul 26, 2019, 9:28 PM IST

Updated : Jul 26, 2019, 11:16 PM IST

डिजाइन फोटो

ऊना: जिला में खनन माफिया के हौसले इतने बुंलद है कि एमफार्म से छेड़छाड़ करके सरकारी राजस्व को चूना लगाने जा रहा है. इसका खुलासा वन विभाग के डिप्टी रेंजर द्वारा पकड़े गए एक टिप्पर चालक से बरामद एमफार्म से हुआ है.

एमफार्म से छेड़छाड़ कर तारीख और भार को बदला गया है. जिससे माना जा रहा है कि खनन माफिया एक एमफार्म पर ही कई गाड़ियों को रवाना कर रहे हैं. जिससे सरकार के खाते में रॉयल्टी नहीं पहुंच रही है. सूचना मिलते ही वन विभाग के डिप्टी रेंजर ने इस मामले में शिकायत दर्ज करवाई है.

बता दें कि डिप्टी रेंजर संजीव कुमार ने बताया कि हरोली पुल के पास रेत से भरे टिप्पर के चालक को गाड़ी के कागजात व एमफार्म दिखाने को कहा तो, पहले चालक आना-कानी करने लगा. जब चालक ने एमफार्म दिखाया तो एमफार्म पर लिखी रेत की क्षमता पर कटिंग की गई थी. इसी बीच जब टिप्पर चालक गाड़ी से अन्य कागजात निकालने के बहाने गाड़ी में बैठ गया और एमफार्म वहां छोड़कर गाडी लेकर हरोली की तरफ भाग गया.

वीडियो

डीएसपी हेडक्वार्टर अशोक वर्मा ने बताया कि डिप्टी रेंजर ने तुरंत पुलिस थाना ऊना पहुंच कर टिप्पर चालक के खिलाफ शिकायत की और एमफार्म से छेड़छाड़ करने के मामले में भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

बता दें कि कुछ दिन पहले भी इसी डिप्टी रेंजर को खनन सामग्री से भरे टिप्पर चालक ने चालान काटने पर धमकियां दी थी.

Last Updated : Jul 26, 2019, 11:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details