हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 26, 2019, 11:31 PM IST

ETV Bharat / city

ऊना में 5000 लोगों भारत के नक्शे पर बनाई मानव श्रृंखला, मतदान के लिए लोगों को किया प्रेरित

लोकतंत्र के सबसे बड़ा महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए ऊना में 5 हजार लोगों ने भारत के नक्शे पर मानव श्रृंखला बनाई. जिला प्रशासन ने इस खास कार्यक्रम का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया.

भारत के नक्शे पर बनाई मानव श्रृंखला

उना: लोकतंत्र के सबसे बड़ा महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए ऊना में 5 हजार लोगों ने भारत के नक्शे पर मानव श्रृंखला बनाई. जिला प्रशासन ने इस खास कार्यक्रम का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया.

भारत के नक्शे पर बनाई मानव श्रृंखला

ऊना में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए 5000 से अधिक लोगों की मानव श्रृंखला के जरिये भारत का नक्शा बनाकर अनूठा प्रयास किया गया. इस श्रृंखला में विभिन्न स्कूलों के बच्चे व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शामिल हुए.

भारत के नक्शे पर बनाई मानव श्रृंखला

कार्यक्रम का शुभारंभ श्रृंखला में शुमार 5000 लोगों द्वारा राष्ट्रीय गीत वन्दे मातरम के साथ हुआ. इसके बाद कार्यक्रम संचालक और जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार प्रजापति ने उपस्थित व्यक्तियों को मतदान की शपथ दिलाई. जबकि कार्यक्रम का समापन राष्ट्र गान जन गण मन के साथ हुआ.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोगों को मतदान की शपथ दिलाई

जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को वोट डालने के लिए प्रेरित करना है ताकि मतदान का प्रतिशत बढ़ाया जा सके. उन्होंने पूरे ऊना में मतदाता जागरूकता अभियान चलाये जाने का दावा किया इसके लिए जिला में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके हैं. पंचायतों व जिले के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में अलग-अलग गतिविधियों के माध्यम से वोटरों को जागरूक किये जाने का प्रयास जारी है.

राकेश कुमार प्रजापति, जिला निर्वाचन अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details