हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊना: पुत्र की शिकायत पर पिता की गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज

By

Published : Oct 27, 2021, 10:10 PM IST

ऊना जिला मुख्यालय से सटे चलोला गांव में गैर इरादतन हत्या का मामला सामने आया है. मृतक के पुत्र की शिकायत के आधार पर करीब 20 दिन बाद अब पुलिस ने यह कार्रवाई अमल में लाई है. पुलिस ने आईपीसी की धारा 304 के तहत केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है. आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

case-registered-for-culpable-homicide-of-father-on-sons-complaint-in-una
फोटो.

ऊना: जिला मुख्यालय के नजदीकी गांव चलोला में गैर इरादतन हत्या का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है. मृतक की पहचान इसी गांव के निवासी बीरबल शर्मा के रूप में की गई है. घटना 7 अक्टूबर को हुई बताई गई है. वहीं 8 अक्टूबर को मृतक के शव का पोस्टमार्टम टांडा मेडिकल कॉलेज में करवाया गया था. जबकि मृतक के पुत्र की शिकायत के आधार पर करीब 20 दिन बाद अब पुलिस ने यह कार्रवाई अमल में लाई है.

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस को दी शिकायत में चलोला निवासी पंकज कुमार ने बताया कि 7 अक्टूबर को उनके ही पड़ोस में रहने वाले वशिष्ठ शर्मा ने उनकी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने का प्रयास किया. इसी दौरान उनके पिता बीरबल शर्मा ने जब दूसरे पक्ष को रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने उनके साथ लड़ाई झगड़ा और धक्का-मुक्की शुरू कर दी. इसी खींचतान में बीरबल शर्मा जमीन पर गिर गए और उन्हें बुरी तरह से चोटें पहुंची. जब बीरबल शर्मा को अस्पताल ले जाया गया तो उन्हें वहां पर मृत घोषित कर दिया गया.

गौरतलब है कि घटना सामने आने के बाद मृतक के शव का पोस्टमार्टम टांडा मेडिकल कॉलेज में कराया गया था. पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने बीरबल शर्मा की मौत के संबंध में उनके पुत्र पंकज कुमार की शिकायत के आधार पर दूसरे पक्ष से वशिष्ठ शर्मा के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 के तहत केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है. आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

ये भी पढ़ें: अपने शौक और जुनून से लोगों के घरों को रोशन कर रहीं सोलन की 72 वर्षीय शारदा

ABOUT THE AUTHOR

...view details