हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

Student cry over Teacher Transfer: शिक्षक के तबादले पर फूट-फूट कर रोने लगा छात्र, कहा- मैं भी जाउंगा साथ

सोलन जिले के कसौली के एक स्कूल (Government School in Kasauli) में शिक्षक के तबादले होने की बात सुनकर एक छात्र फूट-फूट कर रोने लगा (Student Crying After Teacher Transfer) और शिक्षक के साथ जाने की जिद पर अड़ गया. वीडियो में दिखाई दे रहे शिक्षक का नाम देवदत्त शर्मा है. देवदत्त इस स्कूल में करीब तीन-चार साल से पढ़ा रहे थे. इस वीडियो के माध्यम से छात्र का शिक्षक के प्रति प्रेम साफ झलक रहा है.

By

Published : May 27, 2022, 3:48 PM IST

Updated : May 27, 2022, 5:52 PM IST

Student crying on the transfer of teacher
शिक्षक के तबादले पर फूट-फूट कर रोने लगा छात्र.

कसौली/सोलन: कहते हैं गुरु और शिष्य का रिश्ता सबसे अनोखा होता है. देश के कई हिस्सों से आए दिन गुरु के प्रति शिष्य के समर्पण की कई खबरे आती हैं. वहीं, हिमाचल प्रदेश में भी कई ऐसे शिक्षक हैं जो बच्चों के दिलों में राज कर बैठे हैं. ऐसे शिक्षक के तबादले होने से बच्चे के दिल पर क्या बीतती है. इसे शब्दों में बयां कर पाना काफी मुश्किल है. शिक्षक के तबादले पर सोलन जिले के कसौली में एक अलग तरीके का मामला सामने आया है.

कसौली के एक स्कूल में शिक्षक के तबादले होने की बात सुनकर एक छात्र फूट-फूट कर रोने लगा (Student Crying After Teacher Transfer) और शिक्षक के साथ जाने की जिद पर अड़ गया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. इस वीडियो के माध्यम से छात्र का शिक्षक के प्रति प्रेम साफ झलक रहा है.

शिक्षक के तबादले पर फूट-फूट कर रोने लगा छात्र. (वीडियो)

दरअसल सम्बंधित स्कूल से हिंदी के शिक्षक का तबादला दूसरे स्कूल में हो गया है. जब छात्रों को इसकी जानकारी मिली तो वह काफी मायूस हो गए. जबकि एक छात्र शिक्षक को देखकर रोने (Student cry over Teacher Transfer) लगा. शिक्षक ने रोने का कारण पूछा, लेकिन छात्र रोता ही रहा. वहीं, कक्षा में बैठे अन्य छात्रों ने बताया कि वह आपके जाने के लिए रो रहा है. यह सुनने के बाद शिक्षक ने अगले साल फिर वापस आने की बात कही. इसे सुनकर छात्र जोर-जोर से रोने लगा, जिसके बाद शिक्षक ने उसे गले लगा लिया.

स्कूल में रोते हुए छात्र को गले लगाते हुए शिक्षक.

बता दें कि यह वीडियो कसौली राजकीय उच्च विद्यालय सनावर (school in Kasauli) का है. इस वीडियो के माध्यम से यह पता चल रहा है कि छात्र का शिक्षक के प्रति कितना प्रेम है. दरअसल सनावर स्कूल के हिंदी के शिक्षक देवदत्त शर्मा का तबादला दूसरे स्कूल में हो गया. यह शिक्षक सनावर स्कूल में तीन से चार वर्षों से कार्यरत थे. शिक्षक देवदत्त शर्मा ने भी सोशल मीडिया पर वीडियो डाली है और बच्चों के प्रति अपना प्यार प्रकट किया है. साथ ही कहा है कि इन बच्चों के प्रेम को मैं कभी नहीं भुला सकता.

शिक्षक के तबादले पर फूट-फूट कर रोने लगा छात्र
Last Updated : May 27, 2022, 5:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details