हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सरकारी भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत पर मंत्री ने अधिकारियों को लगाई फटकार

By

Published : Nov 8, 2020, 3:57 PM IST

Updated : Nov 8, 2020, 5:49 PM IST

अर्की में रविवार को 18वां जनमंच आयोजित किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने किया. इस दौरान एक शख्स ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण का मामला उठाया.

encroachment on govt land in Arki
सरकारी भूमि पर अतिक्रमण

सोलन:अर्की में रविवार को 18वां जनमंच आयोजित किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने किया. जनमंच कार्यक्रम के दौरान अर्की में एक व्यक्ति ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण का मामला उठाया. शिकायतकर्ता ने कहा कि बीते कई सालों से ये समस्या सामने आ रही है. इस समस्या का जब बीते सालों में कोई समाधान न हुआ, अधिकारी बेबस दिखाई दिए तो शिकायतकर्ता ने जनमंच का द्वार चुना.

अर्की में आयोजित जनमंच के दौरान शिकायतकर्ता जितेंद्र ठाकुर ने शहरी विकास मंत्री के पास इस बारे में बताया कि वैसे तो अगर किसी की जमीन पर कोई अतिक्रमण करें तो लोग सरकार के पास गुहार लगाते हैं लेकिन अगर सरकार की जमीन पर ही कोई कब्जा करें और विभाग भी कुछ न कर पाए तो आम आदमी की आस भी टूट जाती है.

वीडियो रिपोर्ट

शिकायतकर्ता जितेंद्र ठाकुर ने बताया कि वह करीब 2015 से इस मुद्दे को उठा रहे हैं कि सरकारी जमीन पर कुछ लोग अवैध कब्जा कर सड़क को संकरा कर रहे हैं. इससे लोगों को आने जाने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. अगर इस समस्या के खिलाफ कोई आवाज उठाता है तो गुंडागर्दी करके उन लोगों को चुप करवाया जाता है.

इस मुद्दे को सुनकर शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा की अगर सरकारी भूमि पर इस तरह से कोई व्यक्ति अतिक्रमण कर रहा है तो उसपर कार्रवाई न कर पाना विभाग की लेटलतीफी को दर्शाता है.

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने मौके पर ही एसडीएम अर्की, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी और संबंधित थाना प्रभारियों को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए. मंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि जल्द से जल्द अतिक्रमण को हटाने के लिए डिमार्केशन करवाकर इस मामले को खत्म किया जाए.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में शनिवार को 573 कोरोना के नए मामले, 4,198 हुए एक्टिव केस

Last Updated : Nov 8, 2020, 5:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details