हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

सोलन BJP के साथ धोखाधड़ी, 2 के खिलाफ मामला दर्ज

सोलन बीजेपी के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. बीजेपी के जिला अध्यक्ष आशुतोष वैद्य ने सोलन पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. मामले की छानबीन की जा रही है.

By

Published : Jul 17, 2020, 9:16 PM IST

solan police
पुलिस थाना, सोलन.

सोलन: जिला में बीजेपी के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. इसको लेकर भाजपा के जिला अध्यक्ष आशुतोष वैद्य ने सोलन पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. मामले की छानबीन की जा रही है.

एसपी सोलन अभिषेक यादव ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि बीजेपी जिला अध्यक्ष आशुतोष वैद्य की तरफ से एक शिकायत मिली हुई है. शिकायत के अनुसार बीजेपी सोलन में अपना पार्टी कार्यालय बनाने जा रही थी. इसके लिए उन्होंने सोलन में एक जमीन देखी और जमीन के मालिक को एडवांस पैसे भी दे दिए. इसके बाद कार्यालय बनाने के लिए दस्तावेज एकत्रित कर धारा 118 के तहत परमिशन के लिए मामला सरकार के पास भेजा गया, लेकिन इसी बीच भूमि मालिक ने ये भूमि किसी अन्य व्यक्ति को बेच दी.

एसपी ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी दीनानाथ के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस थाना सोलन में अभियोग धारा 406,417,420,467,468,471,120 B भारतीय दण्ड संहिता में पंजीकृत किया जाकर आगामी कार्यवाही अम्ल में लाई जा रही है .

मामले में बीजेपी जिला अध्यक्ष आशुतोष वैद्य ने बताया कि पार्टी कार्यालय बनाने के लिए पार्टी ने सोलन में जमीन का चयन किया था. जमीन की कीमत 90 लाख रुपये तय हुई थी. जिसके बाद भूमि मालिक को 85 लाख रुपये दे दिए गए और कागजात एकत्रित कर 118 की परमिशन के लिए भेजे गए, लेकिन भूमि मालिक ने इस बीच किसी अन्य व्यक्ति को बेच डाली.

उन्होंने बताया कि पार्टी कार्यकर्ताओं से पैसा एकत्रित कर ये जमीन खरीदी जा रही थी, लेकिन इस जमीन को भूमि मालिक ने आगे बेचकर धोखाधड़ी की है. मामले में दीनानाथ और मनीष कुमार के खिलाफ शिकायत पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details