हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

बिपिन रावत की मौत से कसौली और डगशाई में शोक की लहर, सुबाथू से था गहरा नाता

देश के प्रथम चीफ डिफेंस ऑफ स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत की तामिलनाडू के कुन्नूर में हुए हेलीकॉप्टर हादसे (army chopper crashes in coonoor ) में निधन पर (Bipin Rawat connection with Subathu) सीआरपीएफ के टीओटीएस सेंटर धर्मपुर में शोक की लहर है. क्योंकि देश की गोरखा यूनिट के कमांडर रहे जनरल रावत का गोरखा रेजिमेंट से विशेष लगाव था. जिसके चलते वह खास तौर पर सुबाथू छावनी स्थित कारीगरों के हाथ से बना गोरखा हैट पहनते थे. सीडीसीए का पदभार संभालते वक्त रावत गोरखा हैट में नजर आए थे, जो विशेष रूप से सुबाथू में तैयार (Bipin Rawat Hat made in Subathu) की गई थी.

By

Published : Dec 8, 2021, 9:53 PM IST

Bipin Rawat connection with Subathu
सुबाथू से बिपिन रावत का नाता.

कसौली/सोलन:देश के प्रथम चीफ डिफेंस ऑफ स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत की तामिलनाडू के कुन्नूर में हुए हेलीकॉप्टर हादसे (army chopper crashes in coonoor ) में निधन पर सीआरपीएफ के टीओटीएस सेंटर धर्मपुर में शोक की लहर (Bipin Rawat Died) है. सीआरपीएफ के टीओटीएस सेंटर धर्मपुर के द्वितीय कमान अधिकारी आशीष गुरुंग ने सेंटर की ओर से संवेदना व्यक्त की है और कहा कि जनरल बिपिन रावत को देश सदैव याद रखेगा.


वहीं, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल विपिन रावत के हैलिकॉप्टर क्रैश में निधन (CDS Bipin Rawat Helicopter Crash ) होने की सूचना मिलते ही सुबाथू छावनी क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई. सैनिकों व पूर्व सैनिकों को उनके निधन से बड़ा धक्का लगा है. बता दें कि जनरल विपिन रावत गोरखा सेंटर की कमांड संभाल चुके हैं. जिसके चलते सुबाथू 14 जीटीसी (Bipin Rawat connection with Subathu solan) के भूतपूर्व सैनिकों ने देश के लिए दी जनरल रावत की सेवाओं को याद कर शोक व्यक्त किया है.

देश की गोरखा यूनिट के कमांडर होने के नाते जनरल रावत का गोरखा रेजिमेंट से विशेष लगाव था. जिसके चलते वह खास तौर पर सुबाथू छावनी स्थित कारीगरों के हाथ से बना गोरखा हैट पहनते थे (Bipin Rawat Hat made in Subathu). सीडीसीए का पदभार संभालते वक्त भी जनरल रावत गोरखा (Army cantt Dagshai) हैट में नजर आए थे, जो विशेष रूप से सुबाथू में तैयार की गई थी.

अपने हाथों से जनरल के लिए हैट तैयार करने वाले यहां कारीगर भी उनके निधन से गमगीन हैं. जनरल रावत का गोरखाली हैट (Gorkha hat of Subathu Cantonment) बनाने वाले छावनी स्थित टेलर अशोक थापा ने कहा कि उनके निधन की खबर से उन्हें बड़ा धक्का लगा है. उधर, प्रदेश छावनी वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजकुमार सिंगला व उपाध्यक्ष मनीष शर्मा ने देश के सीडीएस विपिन रावत व उनके परिवार की आकस्मिक मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया (Himachal Cantonment Welfare Association) है.

उन्होंने कहा कि देश की आर्मी ने एक महान आर्मी ऑफिसर को खो दिया है, जिसकी क्षतिपूर्ति करना देश के लिए मुश्किल होगी. उनकी अगुवाई मे देश की आर्मी को नई ऊर्जा मिली थी. उन्होंने कहा कि जनरल रावत जैसा आर्मी ऑफिसर मिलना देश के लिए सौभाग्य की बात रही है. कसौली व डगशाई कैंट के अन्य लोगों ने भी विपिन रावत के आकस्मिक मृत्यु पर गहरी संवेदना प्रकट की है.

ये भी पढे़:CDS Bipin Rawat dead: पूर्व मुख्यमंत्री धूमल ने सीडीएस जनरल विपिन रावत के निधन पर जताया शोक

ABOUT THE AUTHOR

...view details