हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

किन्नौर में रूर्बन मिशन से विकास ने पकड़ी रफ्तार, खर्च हुए 7 करोड़ 43 लाख रुपये

किन्नौर में लॉकडाउन की रियायतों के रुर्बन मिशन के तहत पीडब्ल्यूडी विभाग, आईपीएच विभाग की विभिन्न योजनाओं के लिए धनराशि दी गई थी, जिसके बाद सांगला में करीब 7 करोड़ 43 लाख की धनराशि से सड़क, पानी व दूसरे योजनाओं के कार्य पूरे किए गए हैं.

By

Published : Jul 18, 2020, 7:58 AM IST

Rurban mission in kinnaur
किन्नौर में रूर्बन मिशन

किन्नौर: ग्रामीण विकास अभिकरण की ओर से संचालित रुर्बन मिशन के तहत किन्नौर जिला के विभिन्न विभाग मिलकर विकास के काम कर रहे हैं. जिला के सांगला में अब तक रूर्बन मिशन के तहत ग्रामीण विकास अभिकरण ने 7 करोड़ 43 लाख रुपये की धनराशि खर्च की है.

इस विषय मे जिला विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी जयवंती नेगी ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में लॉकडाउन के चलते रूर्बन मिशन के तहत सांगला में चल रहे विकास के कार्यों में मजदूरों के बिना दिक्कतें आई थी. लॉकडाउन की रियायतों के बाद पीडब्ल्यूडी विभाग, आईपीएच विभाग की विभिन्न योजनाओं के लिए धनराशि दी गई थी, जिसके बाद सांगला में करीब 7 करोड़ 43 लाख की धनराशि से सड़क, पानी व दूसरे योजनाओं के कार्य पूरे किए गए हैं.

वीडियो रिपोर्ट

जयवंती नेगी ने बताया कि अभी तक रूर्बन मिशन के तहत 9 करोड़ की धनराशि को सरकार से स्वीकृति मिली थी. इसमें से बची हुई राशि को भी जल्द ही विकास के कार्यों के लिए खर्चा जाएगा. वहीं, आगामी महीनों में सरकार नई योजनाओं के लिए भी अतिरिक्त राशि देने के लिए सोच रही है. विभाग के पास जैसे ही अतिरिक्त राशि आएगी, तुरंत योजनाओं को शुरू किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में 4 दिन भारी बारिश की संभावना, येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details