हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

प्रदेश में फिलहाल बारिश से राहत, खिली धूप...19 सितंबर से फिर करवट बदलेगा मौसम

By

Published : Sep 16, 2021, 1:51 PM IST

प्रदेश में 18 सितंबर तक मौसम साफ बना रहेगा, जिससे तापमान में भी वृद्धि हो सकती है. जबकि 19 सितंबर से मौसम एक बार फिर करवट बदलेगा. इस दौरान अधिकतर इलाकों में बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. इसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया गया है.

प्रदेश में फिलहाल बारिश से राहत
प्रदेश में फिलहाल बारिश से राहत

शिमला: हिमाचल प्रदेश में आगामी तीन दिन मौसम साफ रहने वाला है. प्रदेश में मानसून कमजोर पड़ गया है, जिससे लोगों को भी बारिश से राहत मिली है. प्रदेश में बीते एक सप्ताह से लगातार बारिश हो रही थी और धुंध छाई हुई थी. वहीं, वीरवार को सुबह ही धूल खिली, जिससे तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

प्रदेश में 18 सितंबर तक मौसम साफ बना रहेगा, जिससे तापमान में भी वृद्धि हो सकती है. जबकि 19 सितंबर से मौसम एक बार फिर करवट बदलेगा. इस दौरान अधिकतर इलाकों में बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. इसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया गया है. इस दौरान सोलन, शिमला, सिरमौर, कांगड़ा, मंडी, हमीरपुर में भारी बारिश की आशंका जताई गई है.

वीडियो

मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल ने कहा कि प्रदेश में मानसून कमजोर पड़ गया है और आगामी तीन दिन मौसम साफ बना रहेगा. इस दौरान कुछ स्थानों पर ही बारिश होगी, जबकि अधिकतर हिस्सों में मौसम साफ बना रहेगा. जिससे तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है. उन्होंने कहा कि 19 सितंबर से मौसम करवट बदलेगा और मानूसन फिर से रफ्तार पकड़ेगा. इस दौरान कई हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है और लैंडस्लाइड होने की घटनाएं भी हो सकती है.

प्रदेश में इस बार मानसून में अच्छी बारिश हुई है. सितंबर के अंत तक ही इस बार मानूसन विदा होगा. बता दें कि प्रदेश में इस बार मानूसन के दौरान जम कर बारिश हुई है. जहां बरसात में प्रदेश में करोड़ों का नुकसान हुआ है, वहीं लैंडस्लाइड, सड़क दुर्घटनाओं में 397 लोगों की मौत भी मानूसन में हुई. आगामी दिनों में भी बारिश का कहर फिलहाल जारी रहने वाला है.

ये भी पढ़ें:भाजपा को सत्ता से बाहर करना ही मुख्य लक्ष्य: कुलदीप राठौर

ABOUT THE AUTHOR

...view details